Move to Jagran APP

अक्षय कुमार ने बेटी नितारा के साथ ऐसे मनायी 26 जनवरी, जानकर आपको भी गर्व होगा

अक्षय अपनी फ़िल्मों के साथ वास्तविक जीवन में भी देश के लिए अपने जज़्बात ज़ाहिर करते रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने एक उपक्रम शुरू किया है, जिसे भारत के वीर नाम दिया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sun, 27 Jan 2019 12:51 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 01:29 PM (IST)
अक्षय कुमार ने बेटी नितारा के साथ ऐसे मनायी 26 जनवरी, जानकर आपको भी गर्व होगा
अक्षय कुमार ने बेटी नितारा के साथ ऐसे मनायी 26 जनवरी, जानकर आपको भी गर्व होगा

मुंबई। 26 जनवरी को देशभर में 70वें गणतंत्र दिवस की धूम रही। देशवासियों ने अपने-अपने तरीक़ों से डेमोक्रेसी के इस महापर्व का जश्न मनाया और भारत को यहां तक पहुंचाने वाले शहीदों और देशभक्तों को यादकर नमन किया। बॉलीवुड में भी गणतंत्र दिवस पर्व ज़ोर-शोर से मनाया जाता है, लेकिन अक्षय कुमार ने इस दिन बेहद ख़ास काम किया। 

loksabha election banner

26 जनवरी तड़के अक्षय हाइकिंग के लिए निकल गये। ख़ास बात यह रही कि इस यात्रा में उनके साथ पत्नी ट्विंकल खन्ना और बेटी नितारा ने भी साथ दिया। इसी यात्रा के दौरान की एक तस्वीर अक्षय ने शेयर की है और उसके बारे में जानकारी देते हुए लिखा- तड़के उठा और परिवार के साथ लम्बी पैदल यात्रा पर निकल गया। गणतंत्र दिवस का जोश भरा हुआ है। इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि अक्षय और ट्विंकल के हाथों में तिरंगा है। 

इसके बाद अक्षय ने अपनी आने वाली फ़िल्म केसरी की नई तस्वीर शेयर करते हुए सभी को 70वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। अक्षय ने बताया कि भले ही यह हमारा 70वां गणतंत्र दिवस है, मगर हमारे वीर देश के लिए सदियों से लड़ रहे हैं। 122 साल पहले 21 सिख 10000 आक्रमणकारियों से लड़े थे। केसरी उन्हीं की कहानी है, जो 21 मार्च को सिनेमाघरों में आएगी। 

अक्षय अपनी फ़िल्मों के साथ वास्तविक जीवन में भी देश के लिए अपने जज़्बात ज़ाहिर करते रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने एक उपक्रम शुरू किया है, जिसे भारत के वीर नाम दिया है। इसके तहत उन्होंने भारत सरकार की मदद से एक वेबसाइट का निर्माण करवाया है, जिसके ज़रिए कोई भी देशवासी शहीद फौजियों के परिजनों को आर्थिक मदद भेज सकता है। अक्षय ने इसकी जानकारी शेयर करते हुए बताया कि इसके तहत दी जाने वाली सहयोग राशि पर इनकम टैक्स की धारा 80 (जी) के तहत छूट मिलेगी। 

अक्षय के इस इनिशिएटिव के ज़रिए अब तक करोड़ों रुपये की धनराशि शहीद सैनिकों के परिजनों तक पहुंचाई जा चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.