Move to Jagran APP

'विवादों में घिरी 'मिस टनकपुर हाजिर हो' मुजफ्फरनगर में बैन'

जर्नलिस्‍ट से डायरेक्‍टर बने विनोद कापड़ी की फिल्‍म 'मिस टनकपुर हाजिर हो' रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है। अब एक खाप पंचायत ने इस फिल्‍म के रिलीज होने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। इसके बाद विनोद कापड़ी ने कहा है कि फिल्‍म उत्‍तर

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2015 09:11 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2015 10:04 AM (IST)
'विवादों में घिरी 'मिस टनकपुर हाजिर हो' मुजफ्फरनगर में बैन'

मुंबई। जर्नलिस्ट से डायरेक्टर बने विनोद कापड़ी की फिल्म 'मिस टनकपुर हाजिर हो' रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है। अब एक खाप पंचायत ने इस फिल्म के रिलीज होने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। इसके बाद विनोद कापड़ी ने कहा है कि फिल्म उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रिलीज नहीं होगी।

loksabha election banner

अवैध शराब के खिलाफ लड़ेगी जिम्मी शेरगिल की 'गन पे डन' टीम

बताया जा रहा है कि फिल्म के कुछ सीन्स पर खाप पंचायत को आपत्ति है। खाप पंचायत ने डायरेक्टर से इन सीन्स को फिल्म से हटाने के लिए कहा। लेकिन विनोद कापड़ी ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने फिल्म हाईकोर्ट के जजों को दिखाई, जिन्हें इसमें कोई खराबी नजर नहीं आई। इसलिए उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की खाप पंचायतों ने इसे यहां रिलीज न करने की चेतावनी दी है।

बिपाशा बसु की 'रोड ट्रिप' की मस्त फोटो देख आप हो जाएंगे फिदा

डायरेक्टर विनोद कापड़ी का दावा है कि फिल्म मुजफ्फरनगर में बैन हो गई है। 'मिस टनकपुर...' एक सामाजिक व्यंग्य है, जिसमें पंचायतों पर चोट की गई है। फिल्म में एक युवक पर भैंस का रेप करने का आरोप लगता है। इसके बाद गांव की पंचायत युवक को भैंस से शादी करने का फरमान सुनाती है।

'चैपलिन लाइन' का उद्घाटन करेंगी विद्या बालन

बता दें कि राजकुमार हिरानी जैसा फिल्ममेकर 'मिस टनकपुर' की तारीफ कर चुका है। इसके बावजूद फिल्म का विरोध रुक नहीं रहा है। विनोद कापड़ी ने बताया, 'फिल्म का हो रहा विरोध बहुत अफसोसजनक है। मुझे लगता है कि हम एक अराजक समाज में रह रहे हैं। कोई मेरी फिल्म दिखाना चाह रहे सिनेमाघरों को तोड़फोड़ की धमकी कैसे दे सकता है जो कि एक सामाजिक व्यंग्य है? यह खाप को मिले अधिकारों का दुरुपयोग है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.