नई दिल्ली, जेएनएन।Vikram Vedha Vs PS-1: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की हाई-ऑक्टेन एक्शन ड्रामा विक्रम वेधा इस शुक्रवार सिनेमाघर पर हिट करने वाली है। यह, तमिल भाषा में इसी नाम से बनी फिल्म का हिन्दी रीमेक है। मजेदार बात यह है कि पति-पत्नी निर्देशक जोड़ी पुष्कर और गायत्री ने ही मूल फिल्म का भी डायरेक्शन किया है और इन दोनों ने ही हिन्दी का भी निर्देशन किया। पुष्कर और गायत्री ने फिल्म को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

विक्रम वेधा को टक्कर देगी पीएस-1

तमिल की विक्रम वेधा में आर माधवन और विजय सेतुपति ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं हैं। एक गैंगस्टर और एक पुलिस वाले के बीच चूहे का पीछा करने वाली बिल्ली की कहानी को लोक कथा विक्रम-बेताल से जोड़ा गया। इस बारे में पुष्कर और गायत्री से पूछा गया कि यह तमिल ओरिजनल से कितनी अलग होगी। पुष्कर ने कहा, 'स्ट्रीटकार नेम्ड डिजायर या डेथ ऑफ ए सेल्समैन जैसा नाटक लें। पूरी दुनिया में इसका सैकड़ों बार मंचन किया जा चुका है। पाठ वही रहता है। लेकिन जब कोई प्रोडक्शन बदलता है कहानी में अपने आप ही बदलाव आते हैं।

तमिल से अलग है हिन्दी की कहानी

हिन्दी की विक्रम वेधा काफी अलग है। गायत्री ने कहा कि उन्होंने कभी भी तमिल मूल को फिर से बनाने की कोशिश नहीं की, बल्कि इसे अलग तरीके से पेश किया है। हमें कहानी को लखनऊ में दिखाया है। उन्होंने कहा, 'हमें कभी ऐसा नहीं लगा कि हम एक दृश्य को फिर से बना रहे हैं। इस सीन या उस सीन को कैसे करना है, इस पर सेट पर हमारी लंबी चर्चा होती थी। और हमने इसे पहले की तरह करने के बारे में एक बार भी नहीं सोचा था। आत्मा वही है लेकिन यह पूरी तरह से अलग है'।

डायरेक्टर ने मानी हार?

बता दें कि विक्रम वेधा के साथ-साथ सिनेमाघरों में मणि रत्नम की पीएस-1 भी रिलीज हो रही है। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय लीड रोल में हैं। पोन्नियिन सेल्वन को लेकर पुष्कर और गायत्री ने मीडिया से कहा है कि उनकी फिल्म चाह कर भी पीएस-1 को हरा नहीं सकती है।  

यह भी पढ़ें

Vikram Vedha First Review: पैसा वसूल या फिर डब्बा गोल? टिकट बुक करने से पहले पढ़ें कैसी है सैफ-ऋतिक की 'विक्रम वेधा'

PM Narendra Modi ने राजश्री प्रोडक्शंस को भेजी चिट्ठी में आखिर ऐसा क्या लिखा, भावुक हो गये अनुपम खेर

Edited By: Ruchi Vajpayee

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट