Move to Jagran APP

Box Office पर कमाई का तूफ़ान, साल की पहली 100 करोड़ी फिल्म बनेगी उरी

फिल्म उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। साथ ही परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना का भी अहम् रोल है l एक सच्ची कहानी और देश प्रेम का जज़्बा दर्शकों को आकर्षित कर गया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 01:49 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:31 AM (IST)
Box Office पर कमाई का तूफ़ान, साल की पहली 100 करोड़ी फिल्म बनेगी उरी
Box Office पर कमाई का तूफ़ान, साल की पहली 100 करोड़ी फिल्म बनेगी उरी

मुंबई। विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक ने बॉक्स ऑफिस पर पैसे की बरसात कर दी है। फिल्म अब रविवार के कलेक्शन के साथ 100 करोड़ का कलेक्शन हासिल कर लेगी।

prime article banner

ब्लॉकबस्टर की तरफ़ बढ़ रही आदित्य धर की उरी- सर्जिकल स्ट्राइक ने अपनी रिलीज़ के 9वें दिन यानि दूसरे शनिवार को 13 करोड़ 24 लाख रूपये का बंपर कलेक्शन किया है। फिल्म की कुल कमाई अब 91 करोड़ 84 लाख रूपये हो गई हैl फिल्म को 8 करोड़ 20 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थी।

फिल्म को दूसरे शुक्रवार को 7 करोड़ 66 लाख रूपये की कमाई हुई थी। फिल्म आज यानि रविवार के कलेक्शन के साथ निश्चित तौर पर 100 करोड़ के कलेक्शन को पार कर जायेगी।

पांच दिन में 50 करोड़ हासिल करने वाली उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने आठ दिन में 75 करोड़ हासिल किये और 10वें दिन 100 करोड़ तक पहुंच जायेगी। ये साल की पहली 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म होगी। साथ ही नए साल को पहले ही महीने में ब्लॉकबस्टर फिल्म मिल जायेगी।

करीब 40 करोड़ रूपये में बनी उरी सर्जिकल स्ट्राइक अपने बजट कैटेगरी में सबसे तेज़ 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म होगी। इससे पहले -

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स ने 11 दिनों में

स्त्री ने 16 दिनों में

राज़ी और बधाई हो ने 17 दिनों में

और सोनू के टीटू की स्वीटी ने 25 दिनों में 100 करोड़ कमाये

फिल्म उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। साथ ही परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना का भी अहम् रोल है l एक सच्ची कहानी और देश प्रेम का जज़्बा दर्शकों को आकर्षित कर गया है। उरी -सर्जिकल स्ट्राइक, कहानी है तब की जब 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए।

ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कैसे आतंकियों के बेस को तबाह किया था, उरी में यही दिखाया गया l करीब 40 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग सर्बिया में हुई है । 

यह भी पढ़ें: Box Office: 'उरी' का हफ़्ता पूरा, कर दिया कमाई का धमाका, अब तक इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.