Move to Jagran APP

Valentine's Day: अजय देवगन को दामाद नहीं बनाना चाहते थे काजोल के पिता, शादी की जिद पर बेटी से बंद कर दी थी बातचीत

Kajol- Ajay Devgn Love Story काजोल और अजय देवगन उन कपल्स की लिस्ट में शामिल हैं जिनकी लव स्टोरी फिल्म के सेट पर शुरु हुई था लेकिन यहां कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है। काजोल और अजय देवगन की पहली मुलाकात 1995 में फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी। ये फिल्म काजोल को किस्मत से मिली थी। पहले उनकी जगह किसी दूसरी एक्ट्रेस को साइन किया गया था।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Fri, 09 Feb 2024 10:28 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2024 10:28 PM (IST)
अजय देवन को दामाद नहीं बनाना चाहते थे काजोल के पिता, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kajol- Ajay Devgn Love Story: काजोल और अजय देवगन बॉलीवुड के सक्सेसफुल कपल्स में गिने जाते हैं। जहां तलाक और सेपेरेशन की खबरें सुनने को मिलती रहती है, उस इंडस्ट्री में रहकर भी दोनों शादी के सात वचनों को सालों से निभाते आ रहे हैं। एक-दूसरे का साथ ही उनकी ताकत है।

loksabha election banner

हालांकि, शुरुआत में कई लोगों को लगता था कि काजोल और अजय की ज्यादा निभ नहीं पाएगी, क्योंकि एक्ट्रेस बातूनी नेचर की हैं, वहीं अजय एकदम शांत रहने वाले इंट्रोवर्ट टाइप वाले मर्द हैं।

यह भी पढ़ें- Valentine's Day: धर्म, परिवार और रुतबा..., शाह रुख-गौरी की लव स्टोरी में थे कई दुश्मन, SRK ने बेले खूब पापड़

अजय और काजोल का किस्मत कनेक्शन

काजोल और अजय देवगन उन कपल्स की लिस्ट में शामिल हैं, जिनकी लव स्टोरी फिल्म के सेट पर शुरु हुई था, लेकिन यहां कहानी में थोड़ा ट्विस्ट है। काजोल और अजय देवगन की पहली मुलाकात 1995 में फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी। ये फिल्म काजोल को किस्मत से मिली थी, क्योंकि पहले उनकी जगह लीड रोल में दिव्या भारती थीं, लेकिन उनके अचानक निधन के बाद हलचल, काजोल की झोली में आ गिरी।

किसी और को डेट कर रहे थे अजय और काजोल

काजोल और अजय देवगन जब पहली बार मिले थे तब दोनों किसी और को डेट कर रहे थे। एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि उस वक्त उनकी लाइफ में कोई दूसरा शख्स था और अजय भी किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों के अलग नेचर ने शुरुआत में थोड़ी दिक्कत भी की थी, क्योंकि अजय को काजोल का तेज आवाज में चिल्लाकर बात करना पसंद नहीं था, लेकिन ये एक्ट्रेस की आदत थी। सेट पर ऊंची आवाज में बोलना उनका नेचर था। काजोल ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ बातचीत में कहा था-

जब मैं अजय से मिली, उस वक्त मैं किसी और को डेट कर रही थी और वह भी किसी और को डेट कर रहे थे। हमने साथ में एक फिल्म की। हमने सेट पर बहुत समय बिताया। हमने बातें करनी शुरू कर दी और फिर हम दोस्त बन गए थे। इसके बाद अचानक मेरा ब्रेकअप हो गया और उस वक्त उनका भी ब्रेकअप हो गया था और फिर हमारा रिश्ता दोस्ती से ज्यादा हो गया।

शादी के खिलाफ थे काजोल के पिता

काजोल और अजय देवगन ने एक-दूसरे को लगभग चार सालों तक डेट किया। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया, लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल यहीं आ खड़ी हुई। एक्ट्रेस के पिता शोमू मुखर्जी, अजय देवगन को दामाद बनाने के लिए तैयार नहीं थे। नेहा धूपिया के शो में काजोल ने बताया था कि अजय से शादी करने की बात उनके पिता को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने एक हफ्ते तक एक्ट्रेस से बात तक नहीं की थी। काजोल ने पिता के रिएक्शन के बारे में बात करते हुए कहा-

"उन्होंने मुझसे कहा, 'तुम शादी क्यों करना चाहती हो, तुम बहुत छोटी हो और तुम्हारा करियर बहुत अच्छा चल रहा है।' इस पर मैंने कहा, 'लेकिन मैं शादी करना चाहती हूं।' अजय और मैं बहुत अलग थे। इसलिए बहुत से लोगों को दिक्कत थी कि हम कपल के तौर पर ज्यादा लंबा सफर तय नहीं कर पाएंगे। हम दोनों उस वक्त ज्यादा सोशल नहीं थे। बहुत से लोग हमें करीब से नहीं जानते थे। किसी ने हमें साथ नहीं देखा था कि हम कैसे एक-दूसरे के साथ कैसे रहते हैं।"

प्यार के आगे झुका जमाना

काजोल और अजय देवगन के प्यार के आगे अंत में हर किसी को झुकना पड़ा। परिवार और दोस्तों के बीच दोनों ने 24 फरवरी, 1999 को शादी कर ली। इसके बाद दोनों दो महीने के लंबे हनीमून के लिए यूरोप रवाना हो गए। 20 अप्रैल, 2003 को अजय देवगन और काजोल ने अपने पहले बच्चे नीसा देवगन का स्वागत किया। इसके लगभग सात साल बाद एक्ट्रेस ने 13 सितंबर, 2010 को बेटे युग देवगन को जन्म दिया।

यह भी पढ़ें- Sidharth-Kiara Love Story: 'शेरशाह' की लाइन बोलकर जीता था दिल, छिप-छिप कर मिलने से शादी तक, फिल्मी है ये लव स्टोरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.