Move to Jagran APP

उर्मिला मातोंडकर से लेकर पूजा भालेकर तक, राम गोपाल वर्मा ने इन एक्ट्रेसेज को किया लांच, किसी को मिली सफलता तो कोई हुआ गायब

एक लंबे समय के बाद निर्देशक राम गोपाल वर्मा अपनी नई फिल्म के साथ एकदम तैयार हैं। उनकी फिल्म लड़की द ड्रैगन गर्ल जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म से पूजा भालेकर बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 12:08 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 12:08 PM (IST)
उर्मिला मातोंडकर से लेकर पूजा भालेकर तक, राम गोपाल वर्मा ने इन एक्ट्रेसेज को किया लांच, किसी को मिली सफलता तो कोई हुआ गायब
urmila matondkar to jiah khan and shefali shah ram gopal varma launch this actresses in bollywood. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। निर्देशक-निर्माता राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में अपनी आगामी फिल्म 'लड़की: गर्ल ड्रेगन की रिलीज डेट की घोषणा की। इस फिल्म से मार्शल आर्टिस्ट पूजा भालेकर बतौर अभिनेत्री अपनी एक नई शुरुआत करने जा रही हैं। राम गोपाल वर्मा की आगामी फिल्म एक लव ट्राईएंगल है। फिल्म 'लड़की से डेब्यू कर रहीं पूजा भालेकर फिल्म में अपनी मार्शल आर्ट्स की कला भी दिखाती हुईं नजर आएंगी। वैसे हम आपको बता दें कि पूजा भालेकर पहली एक्ट्रेस नहीं हैं, जिन्हें विवादित डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म से इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने का मौका दिया। राम गोपाल वर्मा द्वारा लॉन्च की गईं किसी अभिनेत्री ने तो बिग स्क्रीन पर फैंस का दिल जीता, लेकिन कुछ एक्ट्रेसेस आते ही कहां गायब हुईं इसका अंदाजा किसी को भी नहीं, तो चलिए देखते हैं लिस्ट किन-किन एक्ट्रेस की राम गोपाल वर्मा ने बॉलीवुड में किस्मत खोली।

loksabha election banner

शेफाली शाह

शेफाली शाह आज के समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अधिकतर फिल्मों में भले ही मां और सपोर्टिंग किरदार निभाए हों, लेकिन अपनी वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' से वह अपनी एक अलग जगह दर्शकों के दिलों में बनाई। आपको बता दें कि शेफाली शाह ने साल 1995 में आई राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' में एक छोटे से किरदार से अपनी शुरुआत की थी, लेकिन निर्देशक शेफाली शाह के अभिनय से राम गोपाल वर्मा इतने ज्यादा इम्प्रेस हुए कि उन्होंने अपनी फिल्म सत्या में एक्ट्रेस को सपोर्टिंग किरदार में कास्ट कर लिया।

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने वैसे तो अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड ही कर दी थी। लेकिन जब वह युवा हुईं तो उन्हें फिल्मों में काम करने का पहला मौका राम गोपाल वर्मा ने दिया। उर्मिला मातोंडकर को राम गोपाल वर्मा ने 1995 में आई फिल्म 'रंगीला' में लीड अभिनेत्री के तौर पर कास्ट किया, इस फिल्म में उनके अपोजिट आमिर खान और जैकी श्रॉफ थे। बॉलीवुड में राम गोपाल वर्मा ने सिर्फ उर्मिला मातोंडकर को फिल्म ही नहीं दी, बल्कि उन्हें बॉलीवुड में रंगीला गर्ल के नाम से भी जाना जाने लगा। उर्मिला अपने समय की सबसे सफल अभिनेत्रियों में शामिल हैं।

अंतरा माली

मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं फिल्म एक्ट्रेस अंतरा माली ने अपने बॉलीवुड करियर में राम गोपाल वर्मा संग कई फिल्में की। उनकी कई फिल्मों को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया। राम गोपाल वर्मा के साथ अंतरा माली ने रोड, मस्त, कंपनी और डरना मना है जैसी फिल्मों में काम किया।

मधु शालिनी

मधु शालिनी, तेलुगु और तमिल सिनेमा की बड़ी अभिनेत्री हैं। उन्होंने राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'डिपार्टमेंट' से साल 2012 में बॉलीवुड में अपनी शरुआत की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने राम गोपाल वर्मा की ही फिल्म 'भूत रिटर्न्स' में काम किया। डिपार्टमेंट में मधु शालिनी को बड़े-बड़े एक्टर्स अमिताभ बच्चन और संजय दत्त के साथ काम करने का मौका मिला। हालांकि बॉलीवुड में अपने कदम जमाने में वह कामयाब नहीं हुई।

नथालिया कौर

नथालिया कौर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'देव सन ऑफ मुद्दे गोव्ड़े' से की थी, जोकि एक कन्नड़ फिल्म थी। लेकिन इस फिल्म के बाद साल 2012 में राम गोपाल वर्मा ने नथालिया को अपनी फिल्म 'डिपार्टमेंट' में एक आइटम सांग करने का मौका दिया। हालांकि नथालिया को इस फिल्म के बाद भी बॉलीवुड में वह पहचान तो नहीं मिली जिसका उन्हें इंतजार है, लेकिन उनके इस एक आइटम सांग ने उनके लिए बॉलीवुड के रास्ते खोल दिए।

निशा कोठारी

निशा कोठारी को राम गोपाल वर्मा की सबसे हॉटेस्ट अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। निशा ने अपने करियर की शुरुआत वैसे तो तमिल फिल्मों से की थी, इसके बाद उन्होंने कई हिंदी फिल्में भी की। हालांकि उन्हें बॉलीवुड में जो असल पहचान मिली वो राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'आग' से मिली। इस फिल्म में निशा को बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के बाद निशा ने राम गोपाल वर्मा के साथ फिल्म अज्ञात में भी काम किया।

जिया खान

जिया खान बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जिनके करियर की शुरुआत ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हुई और बाद में उन्हें आमिर खान जैसे स्टार के साथ फिल्म 'गजनी' में काम करने का मौका मिला। जिया खान को भी बॉलीवुड में लॉन्च करने वाले कोई और नहीं बल्कि राम गोपाल वर्मा ही हैं। उन्होंने फिल्म 'निशब्द' से जिया को बॉलीवुड में अपना करियर संवारने का मौका दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.