Move to Jagran APP

जानें ​आखिर क्यों अपने पिता जगदीप की कॉमेडी से नाखुश थे जावेद जाफरी, खुद किया खुलासा

जगदीप ने न जानें कितनी फिल्मों में कॉमेडी कर दर्शकों को हंसाया। उनकी फिल्में आज भी देखकर लोग उतना ही एंजॉय करते हैं जितना की उस दौर में किया करते थे।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 05:05 PM (IST)
जानें ​आखिर क्यों अपने पिता जगदीप की कॉमेडी से नाखुश थे जावेद जाफरी, खुद किया खुलासा
जानें ​आखिर क्यों अपने पिता जगदीप की कॉमेडी से नाखुश थे जावेद जाफरी, खुद किया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड​ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन कॉमेडी कलाकारों में गिने जाने वाले जगदीप की कॉमेडी के आज भी लोग कायल हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में कॉमेडी जोनर को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचाया है। अपने करियर में जगदीप ने न जानें कितनी फिल्मों में कॉमेडी कर दर्शकों को हंसाया। उनकी फिल्में आज भी देखकर लोग उतना ही एंजॉय करते हैं जितना की उस दौर में किया करते थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिग्गज कॉमेडियन जगदीप के बेटे जावेद जाफरी पिता की कॉमेडी से नाखुश रहते थे। इस बात का जिक्र खुद जावेद जाफरी ने किया था।  

loksabha election banner

जगदीप के बेटे जावेद जाफरी ने सोशल मीडिया पर लाइव आने के दौरान बताया कि पिछली सदी के सातवें और आठवें दशक की कुछ अंग्रेजी पत्रिकाएं उनके पिता की कॉमेडी को लाउड कॉमेडी लिखती थीं। इससे वह भी अपने पिता की कॉमेडी से नाखुश रहते थे। बाद में जगदीप ने उन्हें समझाया कि उस दौर में छोटे शहरों और गांवों में रहने वाले दर्शकों को साधारण कॉमेडी में ही मजा आता था। देश में भाषायी विविधता होने के कारण सभी को कॉमेडी डायलॉग से हंसाना मुश्किल था। 

स्क्रीन पर कॉमेडी कलाकार को देखते ही दर्शकों की अपेक्षा होती थी कि वह हंसाएगा। उस दौर में कुछ फिल्मों को छोड़कर कॉमेडी कलाकारों के लिए स्क्रिप्ट भी बहुत कम लिखी जाती थी। निर्माता उनसे कहते कि आप कैमरे के सामने अपने मन से कर लेना। ऐसे में डायलॉग पर निर्भर न रहकर एक्शन कॉमेडी के जरिए लोगो को च्यादा हंसाया जा सकता था।  

चार्ली चैपलिन और लॉरेल-हार्डी जैसे महान कॉमेडियन्स ने भी एक्शन कॉमेडी से ही लोगों के दिलों पर राज किया था। अपने पिता की ये बातें सुनकर जावेद भी उनकी कॉमेडी पर नाज करने लगे। बातचीत के दौरान जावेद ने बताया कि उनके बेटे मीजान इस समय गुजरात में अपने दोस्तों के साथ हैं। दोनों अक्सर वीडियो कॉल पर बातें करते रहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.