नई दिल्ली, जेएनएन। फ़िल्म इंडस्ट्री में अक्सर यह माना जाता था कि एक्ट्रेसेज़ के करियर की उम्र ज़्यादा लम्बी नहीं होती। अपने पुरुष सह कलाकारों के मुक़ाबले उन्हें जल्दी रिटायर होना पड़ता है। एक बार शादी और बच्चे हुए तो समझो करियर ख़त्म। तमाम अपवादों के रहते हुए यह बात एक्ट्रेस नेहा धूपिया पर सही साबित हो रही है। उन्होंने एक इंटरव्यू में ख़ुद अपना यह दर्द बयां किया है कि मां बनने के बाद से उन्हें फ़िल्मों के ऑफ़र आने बंद हो गये हैं। इतना ही नहीं उन्हें बॉडी शेमिंग का भी सामना करना पड़ा। 

नेहा ने इसका खुलासा पिंक विला से बातचीत में किया। नेहा कहती हैं- ''मेरा मानना है कि आज आप काम के इंतज़ार में बैठ नहीं सकते। आज हम सबके पास प्लेटफॉर्म हैं और हम सबकी दुकानें हैं। दूसरी बात, जब आप मां बन जाती हैं तो लोग एक धारणा बना लेते हैं। प्रेग्नेंसी से पहले मेरा आख़िरी काम तुम्हारी सुलु था, जिसके लिए मैंने पुरस्कार भी जीता। लेकिन उसके बावजूद, प्रेग्नेंसी के बाद मुझे फ़िल्मों के ऑफ़र्स नहीं आ रहे। बच्चे को जन्म देने के बाद भी मुझे ऑफ़र नहीं आ रहे। अब मैं बेव शोज़ के लिए कोशिशें कर रही हूं। देखते हैं, क्या होता है।''

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

As We complete Two years of #tumharisulu today .... I can’t thank @atulkasbekar @sureshtriveni @tanuj.garg @findingshanti @ellipsisentertainment @manavkaul @vjymorea and ofcourse @balanvidya enough times for making me a part of #sulu s world . Also saying this for the 💯 th time ... @balanvidya I adore you 🥰🥰🥰

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia) on

नेहा आगे कहती हैं कि जब वो प्रेग्नेंट थीं तो उनके मन में असुरक्षा की कोई भावना नहीं थी। बच्ची के जन्म के बाद शरीर के आकार को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मैं यह नहीं कहती कि लोगों को वज़न कम करने की ज़रूरत नहीं है। सम्पूर्णता की सबकी अपनी परिभाषा है। मुझे याद है कि जब एक फीमेल जर्नलिस्ट ने मेरे वेट के बारे में कुछ लिखा था तो मेरी जमकर ट्रोलिंग हुई थी, जिसका मैंने जवाब दिया था। किसी नई मां को उसके वज़न के लिए ट्रोल करना सही नहीं है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Guru ‘Mehr’ Karein ... #satnamwaheguru #darbarsahib #goldentemple 😇

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia) on

बता दें कि नेहा और अंगद बेदी 2018 में एक बेटी के माता-पिता बने थे, जिसका नाम मेहर रखा है। हाल ही में कपल ने अमृतसर के गोल्डन टेंपल में बच्ची का पहला जन्मदिन मनाया था। नेहा फ़िलहाल नो फिल्टर नेहा नाम से एक टॉक शो करती हैं। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप