नई दिल्ली, जेएनएन। टिकटॉक यूजर फैज़ल सिद्दीकी इस वक्त काफी चर्चा में हैं। दो दिनों से वह ट्विटर के टॉप ट्रेंड्स में शामिल हैं। उनके ऊपर एसिड अटैक को बढ़ावा देने वाला वीडियो बनाने का आरोप है। इस आरोप पर महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए फैज़ल के अकाउंट को ब्लॉक करने को कहा था। अब टिकटॉक एप ने इस मुद्दे पर कदम उठाते हुए फैज़ल सिद्दीकी के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है।

फैज़ल का टिकटॉक अकाउंट ब्लॉक

फैज़ल के अकाउंट ब्लाक होने की ख़बर की पुष्टि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने किया। रेखा शर्मा ने ट्वीट करके बताया कि टिकटॉक के द्वारा मेरे ऑफ़िस को सूचना दी गई है कि फैज़ल सिद्दीकी के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है। टिकटॉक एप पर फैज़ल सिद्दीकी के अकाउंट पर विजिट करने एक पॉपअप दिखाया देता है। इस पर लिखा गया है इस अकाउंट को कम्यूनिटी गाइडलाइन्स को तोड़ने की वजह से बैन कर दिया गया है। हालांकि, फैज़ल सिद्दीक के कुछ वीडियो बैन के बाद भी उनके अकाउंट पर उपलब्ध है।

रेखा शर्मा ने चलाया बैन करने का अभियान

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा टिकटॉक को बैन करने की मांग कर रही हैं। फैज़ल सिद्दीकी के बाद कई ऐसे और अकाउंट सामने आए हैं, जिसे आपत्तिजनक बताया जा रहा है। लोग टिकटॉक पर यौन हिंसा को बढ़ावा देने का भी आरोप लगा रहा है। इस बीच रेखा शर्मा सोशल मीडिला पर टिकटॉक को बैन करने की अपील कर रही है। उन्होंने लिखा, 'मेरा मजबूत मत है कि टिकटॉक को पूरी तरह से बैन कर देना चाहिए। इसके लिए भारत सरकार को लिखा जाएगा। इस पर ना केवल आपत्तिजनक वीडियो है, बल्कि यह युवाओं के जीवन को पतन की ओर ले जा रहा है। वे सिर्फ कुछ फॉलोवर्स के लिए जी रहे है। पतन' 

गौरतलब है कि ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी लोग टिकटॉक पर अपनी नाराजगी जता रहे हैं।

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस