मुंबई। चुनाव आयोग ने विवेक ओबेरॉय की फ़िल्म PM Narendra Modi की रिलीज़ पर रोक लगा दी है। अब इसके बाद 12 अप्रैल को आ रही हॉलीवुड फ़िल्म Hellboy का रास्ता साफ़ हो गया है।

चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी पर रोक ख़ुद ही संज्ञान लेकर लगायी है। फ़िल्म सबसे पहले 5 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, मगर कुछ राजनीतिक दलों ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की थी। चुनाव आयोग में मामला जाने के बाद मेकर्स ने इसकी रिलीज़ 12 अप्रैल तक पोस्टपोन कर दी थी। इस बीच मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया। शीर्ष न्यायालय ने साफ़ कह दिया कि इस मामले में वो कुछ नहीं कर सकते। चुनाव आयोग ही इस पर फ़ैसला ले सकता है। 

पीएम नरेंद्र मोदी पर रोक के बाद 12 अप्रैल को अब जो फ़िल्में रिलीज़ हो रही हैं, वो हैं- द ताशकंद फ़ाइल्स, अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है, पहाड़गंज- द लिटिल एम्सटर्डम ऑफ़ इंडिया और मदुरई एक्सप्रेस। ज़ाहिर है कि इन सभी फ़िल्मों से बहुत उम्मीदें नहीं हैं। ऐसे में हॉलीवुड फ़िल्म हेलबॉय के लिए रास्ता साफ़ हो गया है। 

यह सुपर नेचुरल सुपरहीरो सीरीज़ हेलबॉय सीरीज़ की तीसरी फ़िल्म है। फ़िल्म को नील मार्शल ने डायरेक्ट किया है। लीड रोल्स में डेविड हार्बर और मायला जोवोविच हैं। मायला मुख्य रूप से रेज़िडेंट ईविल सीरीज़ के लिए जानी जाती हैं।

Hollywood Films का बाज़ार भारत में काफ़ी बढ़ चुका है। इस बार भी एक से बढ़कर एक हॉलीवुड फ़िल्में बॉलीवुड को चुनौती देने आ रही हैं। इनमें कुछ सुपर हिट फ्रेंचाइजी भी फ़िल्में भी हैं। 

19 अप्रैल को सुपर नेचुरल हॉरर फ़िल्म 'द कर्स ऑफ़ द वीपिंग वुमन' (The Curse Of The Weeping Woman) आएगी। यह विख्यात कॉन्ज्युलरिंग यूनिवर्स की छठी फ़िल्म है। इसका निर्देशन डेब्यूटेंट माइकल चैवेज़ ने किया है। फ़िल्म में लिंडा कार्डेलिनी और रेमंड क्रूज़ मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। भारत में फ़िल्म अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु और हिंदी में भी रिलीज़ की जाएगी।

द कर्स... के साथ बॉलीवुड फ़िल्म्स

  • कलंक- 17 अप्रैल

26 अप्रैल को वो फ़िल्म रिलीज़ होगी, जिसका इंतज़ार पूरी दुनिया को है- 'एवेंजर्स एंड गेम' (Avengers End Game)। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर के इस सीक्वल का इंतज़ार इसलिए है क्योंकिस थैनोस से आख़िरी निर्णायक जंग देखनी है। इनफिनिटी वॉर में दर्शकों ने देखा कि सारे एवेंजर्स थैनोस के सामने घुटने टेक देते हैं। क्लाईमैक्स में दिखाया गया था कि एवेंजर्स एक-एक करके ग़ायब हो रहे हैं, जिसने इसके सीक्वल के लिए बैचेन बना दिया। इनफिनिटी वॉर में आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहेनसन), स्पाइडरमैन (टॉम हौलेंड) और ब्लैक पैंथर (चैडविक बोज़मन) समेत 22 सुपर हीरोज़ थे।

थैनोस के ख़िलाफ़ एवेंजर्स की टीम को इस बार कैप्टन मार्वल ने ज्वाइन किया है, जो सबसे शक्तिशाली एवेंजर हैं। Avengers End Game अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ की जाएगी। एवेंजर्स एंड गेम के लिए लोगों में जोश को देखते हुए इस तारीख़ को कोई बॉलीवुड फ़िल्म रिलीज़ नहीं की जा रही है। एंड गेम को रुसो ब्रदर्स (एंथनी और जो रुसो) ने डायरेक्ट किया है, जिन्होंने इनफिनिटी वॉर को भी डायरेक्ट किया था। भारत में एंडगेम की रिलीज़ के मद्देनज़र स्पेशल मारवल एंथम एआर रहमान ने तैयार किया है, जिसे रिलीज़ करने जो रूसो मुंबई आये थे। 

  • एंड गेम की लोकप्रियता को देखते हुए कोई बड़ी फ़िल्म इसके साथ रिलीज़ नहीं होगी। सिर्फ़ एख लो बजट फ़िल्म फ़ैमिली ऑफ़ ठाकुरगंज रिलीज़ होने वाली है। 

24 मई को 'अलादीन' (Aladdin) रिलीज़ होगी। गाय रिची निर्देशित फ़ैटेंसी फ़िल्म 1992 में आई डिज़्नी की एनीमेशन फ़िल्म का लाइव एक्शन रीमेक है। मेना मसूद अलादीन के रोल में हैं, जबकि विल स्मिथ जिनी बने हैं। बच्चों के लिए परफेक्ट समर रिलीज़ है।

अलादीन के साथ बॉलीवुड फ़िल्म्स

  • मेंटल है क्या
  • इंडियाज़ मोस्ट वांटेड

सात जून को एक्समैन सीरीज़ की अगली फ़िल्म 'डार्क फीनिक्स' (Dark Phoenix) रिलीज़ हो रही है। वैसे तो एक्समैन सीरीज़ की दुनियाभर में तगड़ी फ़ैन फॉलोइंग है, मगर इस बार भारतीयों के लिए यह फ़िल्म बेहद ख़ास हो गयी है, क्योंकि फ़िल्म का सीधा कनेक्शन प्रियंका चोपड़ा से जुड़ गया है। 'डार्क फीनिक्स' में दरअसल प्रियंका की जेठानी सोफी टर्नर लीड रोल में हैं। सोफी निक के बड़े भाई जो जोनस की मंगेतर हैं और प्रियंका-निक की शादी में भारत भी आयी थीं। शादी में सोफी ने जनकर मस्ती की थी और उनकी डांसिंग फोटोज़ सोशल मीडिया में ख़ूब देखी गयी थीं। सोफी को अब डार्क फीनिक्स में देखना इंडियंस के लिए मज़ेदार अनुभव रहेगा।

  • 5 जून को ईद पर सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत रिलीज़ हो रही है। बॉलीवुड के लिए यह बड़ी रिलीज़ है।

21 जून को 'टॉय स्टोरी4' (Toy Story 4) आएगी। यह विश्व विख्यात एनीमेशन सीरीज़ टॉय स्टोरी की चौथी किस्त है। फ़िल्म इस बार 3 डी में है। जॉश कूली निर्देशित फ़िल्म के मुख्य किरदार वूडी को टॉम हैंक्स ने आवाज़ दी है।

  • 21 जून को कबीर सिंह रिलीज़ के लिए स्लेटेड है, जिसमें शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी लीड रोल्स में हैं।

सुपरनेचुरल हॉरर सीरीज़ एनाबेल की अगली फ़िल्म 'एनेबाल कम्स होम' (Annabelle Comes Home ) 28 जून को आ रही है। यह कॉन्ज़्यूरिंग यूनिवर्स (Conjuring Universe) की सातवीं फ़िल्म है। फ़िल्म को गैरी डॉबरमैन ने डायरेक्ट किया है। यह उनका डेब्यू है। एनाबेल सीरीज़ की हॉरर फ़िल्मों को दुनियाभर में काफ़ी पसंद किया जाता है.

  • 28 जून को सुशांत सिंह राजपूत की ड्राइव रिलीज़ के लिए स्लेटेड है। यह रुकी हुई फ़िल्म है। 

सुपरहीरो स्पायडरमैन पर अब तक फ़िल्में बन चुकी हैं। 5 जुलाई को 'स्पायडरमैन फार फ्रॉम होम' (Spiderman Far From Home) होम आ रही है। जोन वॉट्स निर्देशित फ़िल्म में टॉम हॉलैंड स्पायडरमैन बने हैं। यह फ़िल्म यंग स्पायडरमैन के कारनामों को दिखाएगी। यह 2017 में आयी स्पायडरमैन होमकमिंग का सीक्वल है। स्पायडरमैन फार फ्रॉम होम की कहानी एवेंजर्स एंड गेम के बाद शुरू होगी। एवेंजर्स के साथ मिलकर थैनोस को हराने के बाद पीटर पारकर स्कूल ट्रिप पर यूरोप जाता है, जहां उसका इंतज़ार एक नयी घटना कर रही होती है। 

  • 5 जुलाई को सैटेलाइट शंकर आ रही है। इस फ़िल्म में सूरज पंचोली लीड रोल में हैं।

26 जुलाई को 'वंस अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड' (Once Upon A Time In Hollywood) आएगी। इस फ़िल्म में हॉलीवुड सुपरस्टार ब्रैड पिट, लियोनार्दो डिकैपरियो और मार्गोट रॉबी मुख्य भूमिकाओं में हैं और यही इस फ़िल्म की यूएसपी भी है। यह एक ब्लैक कॉमेडी क्राइम फ़िल्म है। फ़िल्म की कहानी एक फ़िल्म स्टार और उसके बॉडी डबल की जर्नी पर आधारित है। इसका निर्देशन क्वेंटिन टेरेंटिनो ने किया है, जो रिज़रवॉयर डॉग्स, किल बिल, इनग्लोरियस बास्टर्ड्स और डिजेंगो अनचेंड जैसी फ़िल्मों के लिए मशहूर रहे हैं। 

  • 26 जुलाई को रितिक रोशन की सुपर 30 रिलीज़ होने वाली है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस