Move to Jagran APP

The Sky Is Pink : इस मोटिवेशनल स्पीकर की असल जिंदगी की कहानी है 'द स्काई इज़ पिंक', 18 साल की उम्र में हो गई थी मौत

The Sky Is Pink फिल्म स्काई इज पिंक आज रिलीज हो गई। इसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ भी हो रही है। क्रिटिक्स ने भी फिल्म की खूब सराहना की है।

By Vineet SharanEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 05:43 PM (IST)
The Sky Is Pink : इस मोटिवेशनल स्पीकर की असल जिंदगी की कहानी है 'द स्काई इज़ पिंक', 18 साल की उम्र में हो गई थी मौत
The Sky Is Pink : इस मोटिवेशनल स्पीकर की असल जिंदगी की कहानी है 'द स्काई इज़ पिंक', 18 साल की उम्र में हो गई थी मौत

नई दिल्ली, जेएनएन। The Sky Is Pink : फिल्म स्काई इज पिंक आज रिलीज हो गई। इसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ भी हो रही है। क्रिटिक्स ने भी फिल्म की खूब तारीफ की है। पर क्या आपको मालूम है कि फिल्म की कहानी एक रियल लाइफ करैक्टर पर आधारित है। यह फिल्म मोटिवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी के जीवन पर आधारित है। द स्काई इज पिंक में आयशा का किरदार जाहिरा वसीम ने निभाया है। वहीं उनके माता-पिता का किरदार प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर ने निभाया है।

loksabha election banner

चार साल पहले हुई थी मौत

आयशा को 18 साल की उम्र में पल्मोनरी फाइब्रोसिस नाम की लाइलाज बीमारी हुई थी। फिर भी वह मोटिवेशनल स्पीकर बनीं। इतनी कम उम्र में TEDx, INK जैसे बड़े प्लेटफॉर्म पर उन्होंने स्पीच दी थी। आयशा ने जिंदगी को इतनी करीबी से देख लिया था कि वह लोगों को मोटिवेट करने के लिए स्पीच देती थी। बाद में उनकी मौत हो गई। 4 साल पहले 18 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाली आयशा चौधरी की किताब ' My Little epiphanies' आज भी प्रेरित कर रही है। 23 जनवरी 2015 को प्रकाशित हो कर आई थी और  24 जनवरी को उसकी मौत हो गई थी। पर आज भी अपने वीडियो और संदेशों के जरिए आयशा लाखों लोगों के संदेश दे रही हैं।

दिया मिर्जा ने शेयर किया आयशा का वीडियो

दिया मिर्जा ने आज आयशा चौधरी के एक वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। इसके कैप्शन में दिया ने लिखा, आज द स्काई इज पिंक रिलीज हुई है और मैं 17 साल की उस बुद्धिमान लड़की को याद कर रही हूं...जिससे मैं मिली थी। मैं आपको मिस कर रही हूं। आयशा। द स्काई इज पिंक की टीम को ढेर सारा प्यार। यह वीडियो तब का है जब आयशा 17 साल की थीं और अपनी मेडिकल कंडिशन के बारे में बता रही थीं। वीडियो में उन्होंने बताया कि कैसे वह प्रसन्नता के साथ अपनी बीमारी का मुकाबला करती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.