नई दिल्ली, जेएनएन। दुनियाभर में बेहद लोकप्रिय और एक्शन एक्टर ड्वेन जॉनसन यानि रॉक ने एक खुलासा करके चौंका दिया। इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करके ड्वेन ने बताया कि वो परिवार समेत कोरोना वायरस की चपेट में आ गये थे, मगर अब ठीक हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें, उनकी पत्नी और दोनों छोटी बेटियां कोविड-19 पॉज़िटिव पायी गयी थीं। हालांकि ढाई हफ़्ते बाद अब सब ठीक हैं।

वीडियो मेें ड्वेन कहते हैं कि कोविड-19 का संक्रमण चोट लगने या हड्डी टूटने जैसा नहीं है। मेरी पहली प्राथमिकता अपने बच्चों और परिवार की सुरक्षा है। यह हम सबकी पहली प्राथमिकता है। मैं तो यही चाहता था कि अगर होना ही था तो सिर्फ़ मैं ही कोविड-19 पॉज़िटिव निकलता, मेरे पूरे परिवार को हो गया।

रॉक आगे कहते हैं कि अच्छी बात है कि उनका पूरा परिवार स्वस्थ है और अब कंटेजियस नहीं हैं। मेरे कुछ दोस्त या उनके परिजन इस वायरस की वजह से मर चुके हैं, जो बेहद ख़तरनाक और माफ़ ना करने वाला है। ड्वेन ने बताया कि उनके बच्चों को कुछ दिनों पहले गले में ख़राशें हुई थीं। इसके बाद वो पूरी तरह ठीक हो गये थे। पूरा परिवार आइसोलेशन में चला गया था। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Stay disciplined. Boost your immune system. Commit to wellness. Wear your mask. Protect your family. Be strict about having people over your house or gatherings. Stay positive. And care for your fellow human beings. Stay healthy, my friends. DJ 🖤 #controlthecontrollables

A post shared by therock (@therock) on

ड्वेन ने बताया कि वो क़रीबी दोस्तों के सम्पर्क में आने की वजह से कोविड-19 संक्रमित हुए थे। वे सभी भरोसे के लायक लोग हैं। उनको भी यह नहीं मालूम था कि उन्हें यह संक्रमण कहां से मिला। ड्वेन ने अनुशासित रहने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए कहा कि अपनी और अपने क़रीबियों की सेहत के लिए बहुत अनुशासित हैं। मार्च से ही लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। क्वारटीन में रहे। आइसोलेट हो गये। बिल्कुल काम नहीं किया। 

लगभग साढ़े ग्यारह मिनट लम्बे वीडियो के अंत में ड्वेन ने कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता आप दुनिया के किस हिस्से में हो। किसी राजनीतिक दल से जुड़े हो। किस रंग के हो। आप क्या जॉब करते हो। आपके बैंक अकाउंट में कितना पैसा है। मुझे जिस बात से फर्क पड़ता है, वो यह है कि मैं आपको प्यार करता हूं और नहीं चाहता कि आप या आपके परिवार को कोविड-19 हो। वैक्सीन के लिए डॉक्टर्स काफ़ी मेहनत कर रहे हैं, मगर तब तक हमें अपना ध्यान रखना है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस