नई दिल्ली, जेएनएन। RRR की रिलीज डेट आगे बढ़ाने को लेकर सिनेमाघर मालिक और फिल्म मेकर्स पशोपेश में हैं। रिलीज को लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा का अभी भी इंतजार है। इस कदम को एक्जिबिशन सेक्टर के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

टाईम्स ऑफ इंडिया को राज बंसल (प्रसिद्ध प्रदर्शक और राजस्थान के वितरक) ने बताया कि, 'RRR के मेकर्स ने इसकी पब्लिसिटी में अब तक लगभग 15 करोड़ खर्च कर दिए हैं। बात वैसे पब्लिसिटी में होने वाले पैसे के नुकसान की नहीं है। बल्कि रिलीज की तारीख में बदलाव से ही जनता की फिल्मों में रुचि कम होती है। आज की स्थिति में, सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या पर प्रतिबंध के कारण फिल्म को पहले ही अपने व्यवसाय का 20-25 प्रतिशत का नुकसान हो चुका है।'

'RRR' को अमेरिका में एक बड़ी एडवांस बुकिंग मिली है, और अब उसे वापस करना होगा। ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने कहा, 'हमें समझा गया है कि यह लगभग 8 से 10 करोड़ रुपए है, और अगर फिल्म की रिलीज डेट टाल दी जाती है तो उसे वापस किया जा सकता है। लेकिन यह निश्चित रूप से एक बड़ा झटका है।'

एक तरफ जहां 'जर्सी' की रिलीज को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है और अब RRR को आगे बढ़ाना इससे मार्केट में काफी निगेटिव मेसेज जाएगा। विश्लेषक करण तौरानी कहते हैं, 'फिल्मों की रिलीज का फैसला उसी स्थिति में लिया जा सकता है जबकि सनेमाघर फिर से खुलें या या ऑक्यूपेंसी कैप बढ़ाया जाए। और इसमें अभी समय लगने वाला है।

बता दें कि RRR ने अपनी पब्लिसिटी शुरू भी कर दी है, हाल ही में इसके लीड एक्टर कपिल शर्मा शो में भी नजर आए। वहीं दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में हिंदी बेल्ट में रिलीज होने वाली फिल्मों के मेकर्स के पास कोई रास्ता नहीं बचा।

 

Edited By: Ruchi Vajpayee