Move to Jagran APP

Kapil Sharma: कपिल शर्मा को शो में चैनल ने पागल बोलने से किया मना, कॉमेडियन बोले- 'हम पीछे की ओर जा रहे हैं'

कपिल शर्मा हाल ही में करीना कपूर द्वारा होस्ट किए जा रहे शो में पहुंचे। जहां कॉमेडियन ने अपने शो को लेकर कई बाते शेयर कीं। करीना ने इस शो में महिलाओं से जुड़े कई सवाल किए। कपिल ने भी अपनी फिल्म और शो से जुड़ी कई बातें शेयर कीं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 25 Mar 2023 11:56 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 11:56 AM (IST)
Kapil Sharma: कपिल शर्मा को शो में चैनल ने पागल बोलने से किया मना, कॉमेडियन बोले- 'हम पीछे की ओर जा रहे हैं'
channel refused to call Kapil Sharma mad in the show, the comedian said - 'We are going backwards', VIA INSTAGRAM

नई दिल्ली, जेएनएन। Kapil Sharma: कपिल शर्मा हाल ही में करीना कपूर के शो व्हाट वीमेन वांट के एक एपिसोड में दिखाई दिए। इस दौरान कपिल ने करीना के की सवालों के जवाब दिए। जिसमें उन्होंने महिलाओं और अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ज्विगाटो से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। कपिल ने शो में भारत में कॉमेडी की वर्तमान स्थिति और कॉमेडियन को किस तरह शब्दों को लेकर सावधानियां बरतनी होती है, इस बारे में भी बताया।

loksabha election banner

करीना ने कपिल से किए सवाल

करीना कपूर ने कपिल शर्मा से अपने शो में सवाल करते हुए पूछा, "हम एक समाज के रूप में विकसित हो रहे हैं, कॉमेडी जो 10 साल पहले मजाकिया हुआ करती थी, लोग अब इसे बहुत बुरा मान रहे हैं। तो फिर जब आप कोई स्क्रिप्ट लिखते हैं या अपनी टीम के साथ बैठते हैं, तो क्या आप इस बात का ध्यान रखते हैं कि हम फलां स्थिति का मजाक नहीं बना सकते?"

चैनल ने कपिल को इस शब्द का इस्तेमाल करने से किया था मना

करीना के सवाल का जवाब देते हुए कपिल ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो बहुत होता है, मैं अमृतसर, पंजाब से आता हूं, वहां हमारी संस्कृति में है कि दुल्हन पक्ष दूल्हे को चिढ़ाता है और उसे नाम से पुकारता है और उसका मजाक उड़ाता है। बॉडी शेमिंग और दूसरी चीजें, जो हमारे कल्चर में थीं लेकिन अब अगर हम यहां ऐसा करते हैं तो इसे बॉडी शेमिंग कहा जाता है। जब आप जीईसी चैनलों के साथ काम करते हैं, तो आपको ऐसे शब्दों पर एसएनपी मिलते हैं जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। फिलहाल मुझे चैनल ने कहा कि मैं पागल शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकता। मैं ये समझा नहीं और मैंने पूछा पर क्यों? तब उन्होंने जवाब दिया दरअसल जिन लोगों को नाम से नहीं बुलाया जाता वो नाराज हो जाते हैं।"

'मुझे लगता है हम पीछे की ओर जा रहे हैं' - कपिल शर्मा

कपिल ने आगे कहा, "फिर भी, ये एक ऐसा शब्द है जिसे हम अपने बच्चों के साथ लापरवाही से इस्तेमाल करते हैं और भाई-बहन एक-दूसरे को मजे से 'पागल' कहते हैं। मुझे कभी-कभी लगता है कि हम पीछे की ओर जा रहे हैं। मुझे याद है कि जावेद अख्तर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो शोले के उस पल को नहीं लिख सकते जहां धर्मेंद्र भगवान शिव की मूर्ति के पीछे छुपकर बोलते हैं क्योंकि इससे लोग नाराज होंगे।"

बता दें कि कुछ समय पहले सुमोना चक्रवर्ती और कीकू शारदा की बॉडी शेमिंग के लिए द कपिल शर्मा शो को काफी ट्रोल किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.