नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर के निर्माताओं से संभाजी ब्रिगेड के लोगों ने कुछ सीन पर प्रकाश डालने और इसके फिल्मांकन के वास्तविक कारण को बताने के लिए कह रहे हैl तानाजी: द अनसंग वॉरियर का ट्रेलर हाल ही में जारी किया गया हैंl इसमें अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान जैसे कलाकारों की अहम भूमिका हैं। अब अजय देवगन स्टारर तानाजी: द अनसंग वॉरियर किसी विवाद में पड़ सकती है। महान योद्धा तानाजी मालसुरे के जीवन पर आधारित फिल्म को संभाजी ब्रिगेड की आपत्ति का सामना करना पड़ा हैंl इस संगठन ने ट्रेलर में तीन प्रमुख सीन पर निर्माताओं से स्पष्टीकरण मांगा है।

इस संगठन ने काजोल के कुछ डायलॉग पर भी निर्माताओं से प्रश्न पूछे हैl काजोल फिल्म में सावित्री मालुसरे की भूमिका निभा रही हैं। इसके बाद उन्होंने शिवाजी महाराज पर लकड़ी की छड़ी फेंकने वाले व्यक्ति के बारे में भी पूछा है। अंत में शिवाजी महाराज की छवि को लेकर प्रश्न पूछा गया है क्योंकि शिवाजी महराज एक धर्मनिरपेक्ष और समावेशी महाराजा थे।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार इस संगठन ने उनसे कहा है, ‘ऐतिहासिक विषयों पर फिल्में बनाई जानी चाहिए लेकिन हम ऐतिहासिक घटनाओं और तथ्यों से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे।’ इसके पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत भी विवादों में आ गई थी क्योंकि फिल्म निर्माता ने इसे दर्शकों के लिए आकर्षक बनाने के लिए रचनात्मक स्वतंत्रता ली थी। इस फिल्म को रिलीज करने के पहले निर्माताओं को फिल्म में कई सीन मजबूरन बदलना पड़ा था।

फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर में अजय देवगन ने जहां तानाजी मालुसरे की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैंl वहीं सैफ ने उदयभान राठौड़ की भूमिका में हैं। इस बीच ट्रेलर लॉन्च इवेंट पर काजोल के नहीं होने पर अजय ने बताया था कि काजोल सिंगापुर में थीं क्योंकि माता-पिता में से किसी एक को बेटी निसा से मिलने जाना था।’ तानाजी: द अनसंग वॉरियर का निर्देशन ओम राउत ने किया है और यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज़ होगी।

Posted By: Rupesh Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस