Move to Jagran APP

Sye Raa Narasimha Reddy: 125 करोड़ में बिके अमिताभ बच्चन और चिरंजीवी की इस फ़िल्म के सैटेलाइट राइट्स

Sye Raa Narasimha Reddy सई रा नरसिम्हा रेड्डी के थिएट्रिकल राइट्स पहले ही बिक चुके हैं जबकि सभी भाषाओं के डिजिटल राइट्स अमेज़न प्राइन ने 40 करोड़ में ख़रीद लिये हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 07:42 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 03:20 PM (IST)
Sye Raa Narasimha Reddy: 125 करोड़ में बिके अमिताभ बच्चन और चिरंजीवी की इस फ़िल्म के सैटेलाइट राइट्स
Sye Raa Narasimha Reddy: 125 करोड़ में बिके अमिताभ बच्चन और चिरंजीवी की इस फ़िल्म के सैटेलाइट राइट्स

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी दर्शकों के बीच 'बाहुबली' और 'साहो' की सफलता ने दक्षिण भारतीय सिनेमा को एक नया बाज़ार दे दिया है। अब बड़े बजट की दक्षिण भारतीय फ़िल्मों को हिंदी पट्टी में भी पूरे ज़ोर-शोर से रिलीज़ किया जाता है और इनका जमकर प्रचार भी किया जाता है। दक्षिण भारतीय फ़िल्मों को हिंदी पट्टी में रिलीज़ करने केे चलन में बाहुबली सीरीज़ की सफलता के बाद तेज़ी आयी है, जिसे 2.0 और साहो जैसी फ़िल्मों ने आगे बढ़ाया।  

loksabha election banner

अब तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री की एक और मेगा बजट फ़िल्म इन दिनों ख़बरों के केंद्र में है। यह फ़िल्म है 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' (Sye Raa Narasimha Reddy), जो 2 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म में तेलुगु मेगा स्टार चिरंजीवी लीड रोल में हैं, जबकि अमिताभ बच्चन एक ख़ास भूमिका में नज़र आएंगे। अब फ़िल्म के बारे में एक और बड़ी ख़बर सामने आ रही है।

वेब साइट जैपी की ख़बर के अनुसार, सई रा नरसिम्हा रेड्डी के सैटेलाइट राइट्स 125 करोड़ रुपये में बिके हैं। ख़बर के मुताबिक, ज़ी टीवी समूह ने फ़िल्म के सभी भाषाओं के राइट्स ख़रीदने में यह रकम ख़र्च की है। बताया जाता है कि दक्षिण भारतीय सिनेमा के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाली यह पहली फ़िल्म है। वैसे, सई रा नरसिम्हा रेड्डी के थिएट्रिकल राइट्स पहले ही बिक चुके हैं, जबकि सभी भाषाओं के डिजिटल राइट्स अमेज़न प्राइन ने 40 करोड़ में ख़रीद लिये हैं।

सुरेंद्र रेड्डी निर्देशित सई रा नरसिम्हा रेड्डी तेलुगु के अलावा तमिल और हिंदी में भी रिलीज़ की जाएगी। फ़िल्म को चिरंजीवी के बेटे राम चरन ने प्रोड्यूस किया है। फ़िल्म में रवि किशन, सुदीप, नयनतारा, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगी। अमिताभ बच्चन के बारे में बताया जाता है कि वो चिरंजीवी के गुरु बने हैं। सई रा नरसिम्हा रेड्डी की कहानी इसी नाम से स्वतंत्रता सेनानी के ब्रिटिश हुकूमत के ख़िलाफ़ संघर्ष पर आधारित है। कहा जाता है कि आज़ादी के 1857 में हुए पहले गदर से भी कई साल पहले नरसिम्हा रेड्डी ने अंग्रेजों के ख़िलाफ़ जंग छेड़ दी थी। फ़िल्म का ट्रेलर आज शाम 5 बजे रिलीज़ किया जाएगा।

हिंदी पट्टी में भी फ़िल्म को प्रमोट करने के लिए मेकर्स ने योजना बनाई है, जिसके तहत चिरंजीवी और राम चरन फ़िल्म को प्रमोट करने द कपिल शर्मा शो में भी जा सकते हैं। हिंदी पट्टी में इस फ़िल्म का मुकाबला रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर से होगा, जिसको लेकर ज़बर्दस्त हाइप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.