Move to Jagran APP

सेलिब्रिटी और बिजनेसमैन को छोड़ इन एक्ट्रेसेज ने थामा राजनेताओं का हाथ, अब खुद कर रही हैं राजनीति

Actresses Who Married Indian Politicians आए दिन देखा जाता है राजनेताओं के साथ अभिनेत्रियों के अफेयर्स की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी जाती है। वहीं दूसरी तरफ कई बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसी भी रही जो हमेशा-हमेशा के लिए शादी के बंधन में बंध गई ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Wed, 29 Mar 2023 11:01 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 11:01 AM (IST)
सेलिब्रिटी और बिजनेसमैन को छोड़ इन एक्ट्रेसेज ने थामा राजनेताओं का हाथ, अब खुद कर रही हैं राजनीति
Actress Marriage Politicians, Actress married to politician, Swara Bhasker, Ayesha Takia, Navneet Kaur Rana, Radhika Kumaraswamy, parineeti chopra raghav chadha

नई दिल्ली, जेएनएन। Actresses Who Married Indian Politicians: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और राजनीति का नाता काफी पुराना है। बॉलीवुड अभिनेत्रियों का दिल सेलिब्रिटी और बिजनेसमैन के अलावा राजनेताओं पर भी आया है।

loksabha election banner

एक तरफ जहां राजनेताओं के साथ अभिनेत्रियों के अफेयर्स की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी। वहीं दूसरी तरफ कई बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसी भी रही जो हमेशा-हमेशा के लिए शादी के बंधन में बंध गई। ऐसे में चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने पॉलिटिशियन से शादी रचाई।

स्वरा भास्कर और फहद अहमद

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। मार्च में एक्ट्रेस ने समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद संग पूरे रीति-रिवाजों के साथ दिल्ली में शादी रचाई। दिल्ली में इस कपल के वेडिंग फंक्शन करीब एक हफ्ते तक चले थे। 12 मार्च से शुरू हुए थे और 16 मार्च को रिसेप्शन था। इससे पहले इस कपल ने जनवरी में कोर्ट मैरिज की थी।

बता दें, फहाद अहमद छात्र नेता और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वह टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस स्टूडेंट यूनियन के महासचिव के रूप में काम कर चुके हैं। जुलाई 2022 में फहद  ने अबू आसिम आजमी और रईस शेख की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली। वह सपा के महाराष्ट्र और मुंबई इकाई में युवजन सभा के अध्यक्ष पद पर हैं।

आयशा टाकिया और फरहान आजमी

साल 2004 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस आयशा टाकिया अब फिल्मी पर्दे से हमेशा-हमेशा के लिए दूर चली गई है। आयशा टाकिया ने 'वॉन्टेड', 'दिल मांगे मोर', 'शादी नंबर-1', 'शादी से पहले' जैसी कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन शादी के बाद आयशा ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली।

आयशा ने नेता अबू आजमी के बेटे फरहान हाजमी से निकाह किया है। एक्ट्रेस ने महज 23 साल की उम्र में फरहान आजमी से निकाह किया था। आज के समय में आयशा और फरहान एक बेटे के माता-पिता हैं और अपनी लाइफ में खुश हैं।

राधिका कुमारस्वामी- एच.डी.कुमारस्वामी

कन्नड फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस और फिल्म प्रोड्यूसर राधिका कुमारस्वामी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। एक्ट्रेस अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस ने 27 साल बड़े कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी संग शादी रचाई थी।

साल 2010 में खुद राधिका ने खुलासा किया था कि उन्होंने कुमारस्वामी से शादी कर ली है। आज जहां राधिका 36 साल की है तो वहीं एच.डी.कुमारस्वामी 61 साल के  हैं। राधिका कुमारस्वामी अब तक 33 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने कन्नड फिल्मों के अलावा कुछ तमिल फिल्मों में भी काम किया है.

नवनीत कौर और रवि राणा

नवनीत कौर तेलुगु सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री में से एक हैं। नवनीत ने तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। कन्नड़ फिल्म ‘दर्शन’ से नवनीत कौर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।  कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सुर्खियां बटोरने के बाद उन्होंने साल 2011 में राजनेता रवि राणा से शादी रचा ली। रवि राणा से शादी के बाद एक्ट्रेस ने भी फिल्मी दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ दिया। नवनीत कौर राणा आज के समय में अमरावती से सांसद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.