Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death: फ्रांस की स्पेस यूनिवर्सिटी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- कैंपस आने वाले थे

Sushant Singh Rajput Death सुशांत की स्पेस और तकनीक में रुचि की वजह से फ्रांस की द इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी ने उनके निधन का अफ़सोस मनाते हुए श्रद्धांजलि दी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 09:12 AM (IST)
Sushant Singh Rajput Death: फ्रांस की स्पेस यूनिवर्सिटी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- कैंपस आने वाले थे

नई दिल्ली, जेएनएन। इंजीनियरिंग ड्रॉप आउट सुशांत सिंह राजपूत भले ही एक्टर बन गये हों, मगर उनके दिल से साइंस नहीं निकली। सुशांत की इंस्टाग्राम पोस्ट में भी साइंस और स्पेस की बातें नज़र आ जाती थीं। ख़ासकर, स्पेस को लेकर वो बहुत जिज्ञासु और उत्सुक रहते थे। सुशांत की इसी रुचि की वजह से फ्रांस की द इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी ने उनके निधन का अफ़सोस मनाते हुए श्रद्धांजलि दी। 

loksabha election banner

यूनिवर्सिटी के ट्विटर हैंडल से सोमवार को ट्वीट किया गया था- हम भारतीय कलाकार सुशांत सिंह राजपूत के निधन की ड्रामाटिक ख़बर से बहुत दुखी हैं। मिस्टर राजपूत एक बिलीवर और STEM एजूकेशन (साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, मैथमेटिक्स) के तगड़े हिमायती थे और सोशल मीडिया पर आईएसयू को फॉलो कर रहे थे।

यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर सुशांत को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि उन्होंने समर 2019 में यूनिवर्सिटी के सेंट्रल कैंम्पस में आने का न्यौता स्वीकार कर लिया था, मगर दूसरे कामों में मसरूफियत की वजह से वो स्ट्रासबोर्ग की यात्रा नहीं कर सके। हमारी दुआएं सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और दोस्तों के साथ हैं। वो भारत और दुनिया में लोगों की यादों में ताज़ा रहेंगे। 

 

View this post on Instagram

The Avatamsaka Sutra describes enlightenment as an awareness of the “interpenetration of space and time.” One can’t help but wonder if Einstein’s theory of relativity that unifies space and time was just a stroke of genius or also a glimpse of the divine. #spacetime 💭

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुंबई में अपने निवास पर सुसाइड कर ली थी। बताया गया कि वो छह महीनों से डिप्रेशन का शिकार थे। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। सुशांत के निधन से देशभर में शोक छाया हुआ है। सोशल मीडिया में उनको याद करके श्रद्धांजलि दी जा रही है। 

 

View this post on Instagram

Wow just look at this beauty! 🔭 #lookingUp

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on

सुशांत ने अपना करियर बतौर डांसर शुरू किया था। वो डांस गुरु श्यामक डावर ट्रूप में डांसर थे। सुशांत ने एकजुट के नाटकों में भी काम किया था। उन्होंने टीवी से एक्टिंग शुरू की और फ़िल्म काय पो चे से फ़िल्मों का रुख़ किया। सुशांत ने कम वक़्त में ही अपनी पहचान बना ली थी। सात साल में उन्होंने 11 फ़िल्मों में काम किया था। सुशांत सिंह राजपूत ख़ुद चंदा मामा दूर के नाम से एक फ़िल्म करने वाले थे। हालांकि वो प्रोजेक्ट स्थगित हो गया। इस फ़िल्म के लिए सुशांत ने नासा में ट्रेनिंग भी ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.