Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death: 'राम लीला' से 'हाफ़ गर्लफ्रेंड' तक, फ़िल्में जो पहले सुशांत को की गयी थीं ऑफर

Sushant Singh Rajput Death अपने छोटे से करियर में सुशांत ने 11 फ़िल्मों में काम किया जिनमें से काय पो चे एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी और छिछोरे जैसी सफल फ़िल्में शामिल हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 02:18 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death: 'राम लीला' से 'हाफ़ गर्लफ्रेंड' तक, फ़िल्में जो पहले सुशांत को की गयी थीं ऑफर
Sushant Singh Rajput Death: 'राम लीला' से 'हाफ़ गर्लफ्रेंड' तक, फ़िल्में जो पहले सुशांत को की गयी थीं ऑफर

नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस की पूछताछ जारी है। पुलिस इस केस में अब सुशांत के प्रोफेशनल एंगल से जांच कर रही है। इसी सिलसिल में पुलिस ने पूछताछ के लिए संजय लीला भंसाली को बुलाया है। अपने छोटे से करियर में सुशांत ने 11 फ़िल्मों में काम किया, जिनमें से काय पो चे, एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी सफल फ़िल्में शामिल हैं। सुशांत का ट्रैक रिकॉर्ड बताता है कि वो लम्बी रेस के लिए बने थे। हालांकि इस दौरान कुछ ऐसी फ़िल्में भी आयीं, जो सुशांत को ऑफ़र तो हुईं, मगर वो कर नहीं सके। इनमें से कुछ हिट रहीं।

loksabha election banner

ऐसी ही एक फ़िल्म है संजय लीला भंसाली की गोलियों की रासलीला राम लीला। इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं, मगर टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार यह फ़िल्म सबसे पहले सुशांत को ऑफ़र की गयी थी। डेट की समस्या के कारण वो नहीं कर सके। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि संजय लीला भंसाली ने सुशांत को समय-समय पर चार फ़िल्में ऑफ़र की थीं, मगर एक को लेकर भी बात नहीं बनी।

2017 में सुशांत सिह राजपूत को लेकर जासूसी फ़िल्म RAW का एलान किया गया था। इसके पोस्टर पर भी सुशांत नज़र आये थे। सुशांत ने सोशल मीडया में इसे शेयर भी किया था, मगर बिज़ी शेड्यूल की वजह से वो रॉबी ग्रेवाल निर्देशित फ़िल्म नहीं कर सके। ख़बरें यह भी आयी थीं कि सुशांत ने इसके लिए लिया गया साइनिंग अमाउंट भी लौटा दिया था। बाद में जॉन अब्राहम ने फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभायी। फ़िल्म 2019 में रिलीज़ हुई थी।

निर्देशक अभिषेक कपूर ने सुशांत को काय पो चे से बड़े पर्दे पर मौक़ा दिया था। इसके बाद उन्होंने फितूर में उन्हें कास्ट करने की कोशिश की थी। मगर, जब फ़िल्म शुरू होने में वक़्त लगने लगा तो सुशांत को यह छोड़नी पड़ी।  2013 में सुशांत की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया था- ''सुशांत फितूर नहीं कर रहे हैं। इस फ़िल्म के लिए सुशांत ने अपनी डेट्स दे दी थीं और ख़ुद को खाली रखा था। फ़िल्म अक्टूबर 2013 से मार्च 2014 के लिए शिफ्ट हुई, और अब जुलाई 2014 तक शुरू होगी। इसकी वजह से पानी को दी गयी तारीख़ों से क्लैश हो रहा है। इसलिए फितूर छोड़नी पड़ रही है। उन्हें उम्मीद है कि अभिषेक के साथ आगे किसी प्रोजेक्ट पर ज़रूर काम करेंगे।'' बाद में अभिषेक ने फ़िल्म में आदित्य रॉय कपूर को कास्ट किया था।

निर्देशक मोहित सूरी की फ़िल्म हाफ़ गर्लफ्रेंड भी सुशांत को छोड़नी पड़ी थी। हाफ़ गर्लफ्रेंड के राइटर चेतन भगत ने सोशल मीडिया में सुशांत के नाम का एलान किया था। रिपोर्ट के अनुसार, मोहित सूरी से सुशांत ने अपने घर बिहारी एक्सेंट में बात भी की थी, जिससे मोहित काफ़ी प्रभावित हुए थे। फ़िल्म का मुख्य किरदार माधव झा बिहार से दिखाया गया था। सुशांत ने यह फ़िल्म सम्भवत: निर्माता दिनेश विजन की फ़िल्म राब्ता के लिए छोड़ी थी। बाद में अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर ने हाफ़ गर्लफ्रेंड में मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.