Move to Jagran APP

सुपरस्टार मोहनलाल की मुश्किलें बढ़ीं, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने भेजा समन

Superstar Mohanlal केरल के अलाप्पुझा जिले के चेरथला का रहने वाला मॉनसन एक यूट्यूबर है। केरल पुलिस ने इस 52 साल के यूट्यूबर मॉनसन को नकली प्राचीन वस्तुएं बेचकर करोड़ों की ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 09:01 AM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 09:01 AM (IST)
सुपरस्टार मोहनलाल की मुश्किलें बढ़ीं, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने भेजा समन
South Supper Star Mohanlal money laundering case

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ सुपरस्टार मोहनलाल की मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। हाल ही में उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है। रिपोर्ट के मुताबिक, मोहनलाल को अगले हफ्ते ईडी के कोच्चि स्थित ऑफिस में पेश होने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि वहां अधिकारी उनसे फ्रॉड मॉनसन मावुंकल के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करेंगे।

loksabha election banner

बता दें कि बीते साल सितंबर में केरल पुलिस ने मॉनसन को 10 करोड़ की धोखाधड़ी और ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि एक्टर मोहनलाल एक बार मॉनसन के केरल स्थित घर पर गए थे। ईडी उनकी इस यात्रा के बारे में जानकारी चाहती है कि आखिर मॉनसन के घर जाने के पीछे का कारण क्या था।

केरल के अलाप्पुझा जिले के चेरथला का रहने वाला मॉनसन एक यूट्यूबर है। केरल पुलिस ने इस 52 साल के यूट्यूबर मॉनसन को नकली प्राचीन वस्तुएं बेचकर करोड़ों की ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था। यूट्यूबर खुद को प्राचीन और एंटीक वस्तुओं का संग्रहकर्ता बताता था। यही नहीं, उसने दावा किया कि उसके पास टीपू सुल्तान का सिंहासन, औरंगजेब की अंगूठी, छत्रपति शिवाजी की भगवत गीता की कॉपी और सेंट एंटनी के नाखून जैसी कई दुर्लभ चीजें हैं। हालांकि जांच अधिकारियों ने उसके इस दावे को झूठा पाया।

इन सबके साथ ही मॉनसन को फेमस सेलेब्स के साथ फोटो खिंचाना भी बेहद पसंद था। मॉनसन ने सुपरस्टार मोहनलाल, सुधाकरन और रोशी ऑगस्टीन जैसे नेताओं के साथ फोटो खिचवाई हुई थी। एक दिलचस्प बात ये रही कि जब पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया तो इसके बॉडीगार्ड्स के पास नकली बंदुकें थीं।

मोहनलाल मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार हैं। वह एक्टर होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर, सिंगर और होस्ट भी हैं। मोहनलाल ने तमिल, तेलुगु, हिन्दी और कन्नड़ भाषाओं में भी काम किया है। उन्होंने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग की है। मोहनलाल टीवी पर मलयालम ‘बिग बॉस’ होस्ट करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.