Move to Jagran APP

'खलनायक' के दौरान Sanjay Dutt की गिरफ्तारी पर बोले Subhash Ghai, 'चोली के पीछे' विवाद पर भी तोड़ी चुप्पी

जाने-माने निर्माता-निर्देशक सुभाष घई ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं लेकिन सबसे ज्यादा लाइमलाइट खलनायक ने बटोरी। इस फिल्म की रिलीज से पहले खूब हंगामा हुआ। हाल ही में सुभाष घई ने फिल्म के विवाद पर चुप्पी तोड़ी। साथ ही उन्होंने संजय दत्त की गिरफ्तारी और चोली के पीछे गाने पर मचे हंगामे पर भी बयान दिया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 28 Jan 2024 08:00 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2024 08:00 PM (IST)
सुभाष घई ने फिल्म खलनायक के विवादों पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संजय दत्त स्टारर 'खलनायक' (Khal Nayak) सुभाष घई के करियर की सबसे सक्सेसफुल फिल्म रही है, लेकिन इस फिल्म पर विवाद भी खूब हुआ। संजय दत्त का जेल जाना हो या फिर 'चोली के पीछे क्या है' गाने पर बवाल हो..., फिल्म को थिएटर तक पहुंचने में कई विवादों से गुजरना पड़ा। एक पल को लगा कि शायद यह फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हो पाएगी। हाल ही में, सुभाष घई (Subhash Ghai) ने 'खलनायक' के विवादों पर चुप्पी तोड़ी है।

loksabha election banner

एंटी-हीरो फिल्म 'खलनायक' के डायरेक्टर सुभाष घई ने एक हालिया इंटरव्यू में इस फिल्म के रिलीज के वक्त हुए विवाद समेत कई किस्से शेयर किये हैं। डायरेक्टर ने बताया कि संजय की गिरफ्तारी ने उनकी फिल्म की रिलीज पर प्रभाव छोड़ा या नहीं और कैसे उन्होंने खुद के खिलाफ हो रहे प्रोटेस्ट्स का सामना किया।

संजय दत्त की गिरफ्तारी पर बोले सुभाष घई

सुभाष घई ने एएनआई संग बातचीत में 'खलनायक' की रिलीज से पहले संजय दत्त की गिरफ्तारी पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा, "संजय दत्त की गिरफ्तारी ने फिल्म की मेकिंग पर ज्यादा प्रभाव नहीं डाला था, लेकिन मीडिया में काफी हलचल थी। मुझे बहुत बुरा लगा कि उन्हें जेल हो गई। जब वह गिरफ्तार हुए, उससे पहले फिल्म की सारी शूटिंग खत्म हो गई थी। सिर्फ कोर्ट सीन बाकी था, जो उस दौरान शूट हुआ था।"

Sanjay Dutt Madhuri Dixit in Khal Nayak

मालूम हो कि साल 1993 में गैर कानूनी रूप से हथियार (एके-56) रखने के आरोप में संजय दत्त को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान फिल्म 'खलनायक' रिलीज के लिए तैयार थी।

यह भी पढ़ें- Khalnayak: संजय दत्त ने 'खलनायक' के 30 साल पूरे होने पर शेयर किया शूटिंग का वीडियो, पुरानी यादें की ताजा

'चोली के पीछे' विवाद पर सुभाष घई का बयान

'खलनायक' का गाना 'चोली के पीछे क्या है' (Choli Ke Peeche Kya Hai) बहुत पॉपुलर हुआ था, लेकिन इसके लिरिक्स पर काफी बवाल मचा। कई लोगों ने इस गाने को अश्लील बताया था। यहां तक कि 32 पॉलिटिकल यूनिट्स ने सुभाष घई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था। बकौल डायरेक्टर,

हमें सबसे ज्यादा कठिनाई 'चोली के पीछे क्या है' गाने की वजह से झेलनी पड़ी। लोगों ने इस गाने को 'अश्लील' बताया, प्रदर्शन हुए। करीब 32 पॉलिटिकल यूनिट्स ने मेरे खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने बैन करने की मांग की। उन्होंने यहां तक कहा कि मैं एक आतंकवादी को प्रमोट कर रहा हूं। मैंने प्रोटेस्टेर्स से कहा कि पहले फिल्म देखो और अगर कुछ गलत लगता है, फिर हटवा देना।

'खलनायक' साल 1993 में रिलीज हुई थी। फिल्म में संजय दत्त के अलावा माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ भी अहम भूमिका में थे।

यह भी पढ़ें- Subhash Ghai: स्टूडियो में नहीं दी जाती थी एंट्री, पहली फिल्म 7 बार रिजेक्ट, एक्टर से ऐसे बने डायरेक्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.