मुंबई। आज 24 फरवरी को बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेसेज़ में से एक श्रीदेवी की पहली बरसी है। उनकी मौत ने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया था और आज भी लोग उन्हें बहुत याद करते हैं। u नके साथ काम करने वाले आज भी अपने आपको लकी मानते हैं और कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें श्रीदेवी के साथ काम करने का मौका नहीं मिला और इन्हीं में से एक है बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव।

राजकुमार राव ने पिछले साल श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देते हुए अपने सोशल अकाउंट पर उनके साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि श्रीदेवी के साथ काम करने का उनका सपना अधूरा रह गया है जिसे वो अगले जन्म में जरूर पूरा करेंगे।

यह भी पढ़ें: Death Anniversary: आलिया से अनुष्का तक, श्रीदेवी को नहीं भुला सकेंगी ये 5 बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Can’t believe you’re gone so soon #Sridevi ma’am. You’re my most favourite actress and thank you for always inspiring me with your kind words. I adore you and will always do. You said we must do a film together soon. Let’s keep that promise for our next lives. I love you and you will live in our hearts forever. May God give strength to the family. Rest in Peace ma’am.

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

रजनीकांत, विनोद खन्ना, धर्मेन्द्र, अमिताभ बच्चन के साथ तो श्रीदेवी की कई हिट और सुपरहिट फ़िल्में हैं मगर, क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी ने कई यंग स्टार्स के साथ भी काम किया है जिसमें रितिक रोशन भी शामिल है। जी हां, श्रीदेवी को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए रितिक ने पिछले साल एक ब्लैक एंड व्हाईट तस्वीर को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था जिसमें रितिक और श्रीदेवी ज़ोर से हंस रहे हैं। यह तस्वीर है साल 1986 की फ़िल्म 'भगवान दादा' की है जिसमें श्रीदेवी के साथ राकेश रोशन और रजनीकांत भी थे। और बहुत कम लोग जानते हैं कि रितिक ने भी इस फ़िल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। रितिक ने यह तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि यह सीन था जहां उन्हें श्रीदेवी के साथ हंसना था और वो बेहद नर्वस थे। वो श्रीदेवी से मिलते हुए भी कांप रहे थे। पर, श्रीदेवी ने उन्हें पूरी तरह सपोर्ट किया और जब तक रितिक ने परफेक्ट शॉट नहीं दिया श्रीदेवी उन्हें सपोर्ट करते हुए सीन को दोहारती जा रही थीं। 

बताते चलें कि श्रीदेवी के साथ सलमान ख़ान, शाह रुख़ ख़ान और अक्षय कुमार ने भी स्क्रीन शेयर किया है। अच्छी बात है कि अमिताभ, धर्मेन्द्र, अनिल कपूर और रजनीकांत के बाद श्रीदेवी यंग जनरेशन के साथ भी बतौर हिरोइन बनकर स्क्रीन पर आईं। सलमान के साथ वो साल 1993-94 में 'चंद्रमुखी' और 'चांद का टुकड़ा' में दिखाई दी थीं जो उस समय की सबसे पॉपुलर फ़िल्में बनी क्यूंकि पहली बार श्रीदेवी और सलमान को साथ देखा जा रहा था।

साल 1996 में श्रीदेवी शाह रुख़ के साथ फ़िल्म  'आर्मी' में दिखाई दीं। 'आर्मी' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का बिज़नस किया था और सुना है कि यह फ़िल्म 'शोले' से इंस्पायर थी। यही नहीं, 22 साल बाद एक बार फिर श्रीदेवी शाह रुख़ की फ़िल्म 'ज़ीरो' में नज़र आई। 'ज़ीरो' में श्रीदेवी ने केमियो किया है और यह उनकी आखिरी फ़िल्म है जो दिसम्बर2018 को रिलीज़ हुई थी।

अक्षय कुमार भी साल 2004 में श्रीदेवी के साथ फ़िल्म 'मेरी बीवी का जवाब नहीं' में दिखाई दिए थे। आपको बता दें कि यह फ़िल्म साल 1994 में ही शूट हो चुकी थीं मगर इसे रिलीज़ होने में 10 साल लग गए थे।

यह भी पढ़ें: शादी के मूड में आलिया भट्ट, देखिये हल्दी और मेहंदी की रस्मों को कैसे कर रही हैं एन्जॉय

Posted By: Shikha Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप