Move to Jagran APP

Sridevi: श्रीदेवी की पांचवी डेथ एनिवर्सरी पर चाइना के 6000 थिएटर्स में फिर रिलीज होगी 'इंग्लिश-विंग्लिश'

श्रीदेवी की पांचवी डेथ एनिवर्सरी पर चाइनिज फिल्म इंडस्ट्री ने उनकी फिल्म इंग्लिश विंग्लिश को चाइना के 6000 थिएटर्स में दिखाने का फैसला लिया है। इस फिल्म से श्रीदेवी ने 15 साल बाद वापसी की थी। जिसे लोगों ने भी खूब सराहा था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 06 Feb 2023 06:39 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 06:39 PM (IST)
Sridevi: 'English-Vinglish' to be re-released in 6000 theaters in China on Sridevi's fifth death anniversary,

नई दिल्ली, जेएनएन। Sridevi Death Anniversary: श्रीदेवी स्टारर फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' ने रिलीज होते ही लोगों के दिलों में एक अलग जगह बना ली थी। फिल्म में श्रीदेवी की बेहतरीन अदाकारी ने लोगों ने खूब सराहा था। अब श्रीदेवी के सम्मान में इस फिल्म को उनकी पांचवी डेथ एनिवर्सरी पर 24 फरवरी को फिर रिलीज किया जा रहा है। गौरी शिंदे के निर्देशन में बनी इस फिल्म का वर्ल्ड प्रिमियर टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में 2012 में किया गया था।

चाइनिज थिएटर में फिर नजर आएंगी श्रीदेवी

इस फिल्म के थिएटर में फिर रिलीज होने के साथ अब 15 साल बाद श्रीदेवी चाइना के थिएटर्स में फिर नजर आएंगी। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार, इरोज इंटरनेशनल ने सीओओ कुमार ने चाइना रिलीज को लेकर अपने स्टेटमेंट में कहा, 'भारतीय फिल्मों ने धीरे-धीरे प्रतिस्पर्धी चीनी फिल्म बाजार में अपनी पैठ बना ली है, जो दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी फिल्म है। हमने चीन की मुख्य भूमि में भारतीय फिल्मों की बढ़ती मांग देखी है, खासकर वे जो सांस्कृतिक रूप से प्रेरित हैं। दिवंगत बॉलीवुड सुपरस्टार श्रीदेवी के सबसे यादगार रोल्स में से एक को प्रदर्शित करने वाली इस बेहतरीन फिल्म को देखने के लिए हम चीन में ऑडियंस के लिए एक्साइटेड हैं।'

गौरी शिंदे की मां की लाइफ पर बनी फिल्म

फिल्म की डायरेक्टर गौरी शिंदे ने इस फिल्म को उनकी मां की लाइफ के एक्चुअल एक्पीरीयंस से प्रेरित होकर बनाया है। फिल्म में श्रीदेवी को एक हाउस वाइफ के रोल में दिखाया गया है। जो यूएस में इंग्लिश सीखने जाती है और वहां अपने नए फ्रैंड्स बनाती है। श्रीदेवी के अलावा इस फिल्म में आदिल हुसैन, सुमित व्यास, प्रिय आनंद जैसे एक्टर्स ने भी लीड रोल में नजर आए थे।

यह पढ़ें: Bigg Boss 16 Finale: इस मजबूत कंटेस्टेंट को निकालने का बिग बॉस ने बनाया मास्टर प्लान, मिलेगा 440 वोल्ट का झटका

यह पढ़ें: Joyland: पाकिस्तान ने अपनी जिस ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म को किया था बैन, भारत में इस दिन हो रही रिलीज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.