Move to Jagran APP

Spider-Man: Across the Spider-Verse प्राइम वीडियो पर हुई रिलीज, देखने के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत

Spider-Man Across the Spider-Verse अपनी मजेदार कहानी और शानदार एनीमेशन के साथ इस फिल्म ने दुनियाभर के लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। मार्वल एंटरटेनमेंट के सहयोग से कोलंबिया पिक्चर्स और सोनी पिक्चर्स एनिमेशन द्वारा निर्मित इस फिल्म के किरदारों को हैली स्टेनफेल्ड लूना लॉरेन शमीक मूर इसा राय करण सोनी ग्रेटा ली समेत कई कलाकारों ने आवाज दी है। फिल्म अब ओटीटी पर भी आ गयी है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 08 Aug 2023 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 08 Aug 2023 06:09 PM (IST)
Spider-Man: Across the Spider-Verse release on amazon prime video.

नई दिल्ली, जेएनएन। Spider-Man: Across the Spider-Verse: 'स्पाइडर मैन' एक ऐसी फ्रेंचाइजी है, जिसे दुनिया का बच्चा-बच्चा जानता है। इस फ्रेंचाइजी की फिल्मों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जून के महीने में ही 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, इसका एनमिनेशन से लेकर किरदारों तक, लोगों को सब कुछ पसंद आया था। अब फिल्म सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर धमाल मचाने आ गयी है।

loksabha election banner

कहां रिलीज हुई फिल्म?

स्पाइडरमैन: अक्रॉस द स्पाइदर-वर्स प्राइम वीडियो पर 8 अगस्त को स्ट्रीम करी जाएगी। हालांकि, अभी यह रेंटल प्लान के तहत ही आयी है और फिल्म देखने के लिए प्राइम मेंबर्स को भी पैसे देने होंगे। एचडी में फिल्म देखने के लिए 399 रुपये देने होंगे। एक बार रेंटल प्लान में फिल्म लेने के बाद इसे महीनेभर के भीतर देखना होगा। एक बार देखना शुरू किया तो 48 घंटों में फिल्म खत्म करनी होगी।

क्या है फिल्म की कहानी?

स्पाइडर मैन की इस फिल्म में पिछली फिल्म स्पाइडरमैन- इन टू द स्पाइडरवर्स के एक साल बाद का घटनाक्रम दिखाया गया है। यह काफी दिलचस्प फिल्म है। स्पाइडर मैन मल्टीवर्स में पहुंच जाता है। फिल्म में स्पाइडर मैन को उसकी प्रेमिका स्पाइडर-वुमन बताती है कि स्पाइडर-पीपल के हर ब्रह्मांड को स्पॉट से खतरा है।

फिर स्पाइडर मैन मल्टीवर्स में स्पाइडर सोसायटी के रक्षकों से मुलाकात करता है। स्पाइडर मैन को यह साबित करना होता है कि वो उन लोगों का हीरो है। फिल्म में एनिमेशन कैरेक्टर्स के बीच जबरदस्त एक्शन भी देखने को मिलता है, जो दर्शकों में रोमांच पैदा करता है।

इन एक्टर्स ने दी किरदारों को आवाज

मार्वल एंटरटेनमेंट की मदद से सोनी पिक्चर्स और कोलंबिया पिक्चर्स ने फिल्म का निर्माण किया है। इस एनिमेशन फिल्म में शमीक मूर, जेक जॉनसन, हैली स्टेनफेल्ड, लूना लॉरेन वेलेज, ब्रायन टायरी हेनरी, जेसन श्वार्ट्जमैन, इसा राय, करण सोनी, शी व्हिघम, ग्रेटा ली, डेनियल कालूया ऑस्कर इसाक और महेरशला अली ने आवाज दी है। फिल्म का निर्देशन जोआकिम डॉस सैंटोस, केम्प पॉवर्स और जस्टिन के. थॉम्पसन ने किया है।

इस बार भारतीय स्पाइडरमैन भी इंट्रोड्यूस किया गया है, जिसे पवित्र प्रभाकर नाम दिया गया है।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शानदार रहा

यह फिल्म सिनेमाघरों में 10 अलग-अलग भाषाओं में रिलीज हुई थी। फिल्म ने दुनियाभर में 500 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की। इतनी बड़ी कमाई करने वाली यह इस साल की चौथी फिल्म बनी। इसने भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली एनिमेशन फिल्म का रिकॉर्ड भी स्थापित किया। माना जा रहा है कि फिल्म का तीसरा पार्ट मार्च 2024 में रिलीज किया जा सकता है।

इस फ्रेंचाइजी के नाम बड़ा अवॉर्ड

स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स लोकप्रिय स्पाइडर-वर्स सागा का अगला पार्ट है। इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म 'स्पाइडर-मैन: इनटू द स्पाइडर-वर्स' ने 91वें एकेडमी अवॉर्ड में बेस्ट एनिमेटेड फीचर अवॉर्ड जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.