स्मिता श्रीवास्तव, मुंबई। अब पैन इंडिया फिल्में बन रही हैं। एक ही फिल्म को कई भाषाओं में बनाकर या डब करके रिलीज किया जा रहा है। दक्षिण भारतीय कलाकार हिंदी में और हिंदी फिल्मों के कलाकार दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर रहे हैं। 'ब्रह्मास्त्र' फिल्म से तेलुगु फिल्मों के स्टार नागार्जुन भी हिंदी फिल्मों में लंबे वक्त बाद वापसी करेंगे। नागार्जुन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि भाषा को लेकर अब कोई रुकावट नहीं है। अब कमाल के डबिंग आर्टिस्ट हैं, डबिंग की लाइनें ऐसी लिखी जाती हैं कि समझ ही नहीं आता है कि फिल्म को किस भाषा में बनाया गया है। पहले जिस तरह से हमारी फिल्मों को डब किया जाता था, उसे देखकर हम खूब हंसते थे। वह हर एक शब्द का ट्रांसलेशन होता था।

मैंने जब भी बॉलीवुड में काम किया, वहां पर कभी मोल-भाव नहीं किया। जो भी काम किया वह पूरे जुनून के साथ किया। जो अच्छा काम मिला वह किया। ऐसा नहीं था कि बहुत सोच समझकर कोशिश की। हिंदी फिल्मों में मौका मिल गया, तो काम कर लिया। मैं अपनी तेलुगु फिल्में करके भी खुश था। मैंने अपने बेटे नागा चैतन्य को कोई सलाह नहीं दी है। वह भी लाल सिंह चड्ढा से हिंदी फिल्मों में आ रहे हैं। मैं बस उन्हें यही कहता हूं कि अगर आप हिंदी फिल्मों में काम करना चाहते हैं, तो करो, लेकिन कुछ भी आधे दिल से मत करो। कई भाषाओं में बनने वाली फिल्में करने से कई बार दिक्कत हो जाती है। फिल्म में दो इमोशन्स और संस्कृतियों को मिलाने से शूट करने में मुश्किल आएगी। एक वक्त पर एक भाषा की फिल्म करें।

आपको बता दें कि अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन के आलावा आलिया भट्ट, रणबीर कपूर नजर आएंगे। इस फिल्म में रणबीर कपूर लीड शिवा का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में रणबीर और आलिया के साथ महानायक अमिताभ बच्चन, एक्ट्रेस मौनी रॉय भी मुख्य किरदार में नजर आने वाली हैं। ये फिल्म 9 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फैंस को इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है।

Edited By: Priti Kushwaha