Move to Jagran APP

Silk Smitha Biopic: जल्द रिलीज होगी सिल्क स्मिता पर बनी बायोपिक, ये एक्ट्रेस निभाएंगी उनका किरदार

Silk Smitha Biopic साउथ एक्ट्रेस ​सिल्क स्मिता अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं। हालांकि उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ खूब चर्चा में रही। यहां तक की उनकी रहस्यमयी मौत आज भी सुर्खियों में है। अब सिल्क स्मिता की लाइफ पर बायोपिक बन रही है जो इसी साल रिलीज होनी है। इस बायोपिक में उनकी लाइफ से जुड़े कई पहलू देखने को मिलेंगे।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Mon, 15 Jan 2024 10:54 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2024 10:54 PM (IST)
सिल्क स्मिता की बायोपिक (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Silk Smitha Biopic: दिवंगत एक्ट्रेस सिल्क स्मिता हिंदी सिनेमा का एक जाना माना नाम रही हैं। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और इसके बाद वह कम समय में ही इस इंडस्ट्री का चर्चित और डिमांडिंग नाम बन गई थीं।

loksabha election banner

सिल्क स्मिता को दर्शकों से खूब प्यार मिला। सिनेमाघरों में एक्ट्रेस का एक डांस देखने के लिए ऑडियंस की भारी भीड़ लग जाती थी। अब जल्द ही उनकी बायोपिक 'सिल्क स्मिता- द अनटोल्ड स्टोरी' रिलीज होने वाली है। इस बायोपिक का निर्देशन जयराम शंकरन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Vijay Deverakonda और Rashmika Mandanna ने मनाई मकर संक्रांति, ट्रेडिशनल आउटफिट में नजर आया कपल

300 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

80 और 90 के दशक के दौरान सबसे फेमस एक्ट्रेस में से एक सिल्क स्मिता ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। ऐसे कहा जाता है कि दक्षिण के निर्माता और सितारे अपनी फिल्मों के लिए उनकी तारीखों का इंतजार करते थे। दिवंगत एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की बायोपिक 'सिल्क स्मिता- द अनटोल्ड स्टोरी' में दर्शकों को उनकी लाइफ के वो पहलू देखने को मिलेंगे, जो पहले कभी नहीं बताए गए।

खुलेंगी सिल्क स्मिता की जिंदगी से जुड़ी परतें

एचटी की एक खबर के अनुसार, जब निर्देशक जयराम शंकरन से पूछा गया कि उन्होंने उन पर फिल्म बनाने का फैसला क्यों किया,  तो उन्होंने जवाब दिया 'मैं उस टीम का हिस्सा बन गया जो उनकी फिल्म पर काम कर रही थी। उनकी कहानी को बताने की जरूरत थी। आज के समय में लोग इसे बेहतर ढंग से सराह सकते हैं और समझ सकते हैं'।

View this post on Instagram

A post shared by Chandrika Ravi • ॐ (@chandrikaravi)

इसके आगे उन्होंने कहा कि 'इसका दूसरा कारण यह है कि सिल्क स्मिता नाम से जुड़े रिश्ते अक्सर नेगेटिव रहे हैं, जो उनके जीवन की वास्तविकता नहीं थी। किसी ने भी उसके व्यक्तित्व, कैरेक्टर का पता नहीं लगाया। उसके मानसिक स्वास्थ्य या जीवन को समझने की कोशिश नहीं की। आज भी उनकी लाइफ ऑन और ऑफ स्क्रीन एक रहस्य बनी हुई है'।

सिल्क स्मिता पर बनी कई फिल्में

सिल्क की जिंदगी पर कई दफा फिल्म बन चुकी है। इन्हीं में से एक साल 2011 में रिलीज हुई मिलन लूथरिया के निर्देशन में बनी 'द डर्टी पिक्चर' भी है। इस फिल्म में विद्या बालन ने अभिनय किया था।

ये एक्ट्रेस निभाएंगी सिल्क स्मिता का किरदार

'सिल्क स्मिता- द अनटोल्ड स्टोरी' में चंद्रिका रवि को लिया गया है। चंद्रिका रवि मूल रूप से ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस हैं। चंद्रिका ने साल 2017 में आई तमिल फिल्म Sei से अपना डेब्यू किया था।

पांच भाषा में रिलीज होगी उनकी बायोपिक

सिल्क स्मिता की बायोपिक इसी साल रिलीज होनी है। हालांकि, अभी इसकी तारीख का एलान नहीं किया गया है। यह फिल्म तेलुगु, तमिल, मलयालम, हिंदी और कन्नड़ समेत पांच भाषा में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: The Dirty Picture देखने के बाद विद्या बालन के परिवार ने दिया था ऐसा रिएक्शन, अब एक्ट्रेस ने कहा- 'फिल्म खत्म होने के बाद मेरी मां ने...'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.