Move to Jagran APP

अब किसी औरत को आप 'बिच' नहीं कह पाएंगे , श्रुति हसन ने दिया है ऐसा करार जवाब

श्रुति के इस दो मिनिट से ज्यादा ड्यूरेशन वाले वीडियो का नाम ' बी द बिच ' है। दरअसल श्रुति हसन का गुस्सा भड़का है उन लोगों के खिलाफ जो अक्सर महिलाओं के लिए ' बिच ' शब्द का इस्तेमाल करते हैं।

By ManojEdited By: Published: Sat, 15 Oct 2016 12:16 PM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2016 01:20 PM (IST)
अब किसी औरत को आप 'बिच' नहीं कह पाएंगे , श्रुति हसन ने दिया है ऐसा करार जवाब

मुंबई। कमल हसन हमेशा सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं और उनकी बेटी श्रुति भी। श्रुति ने अपने लिखे हुए सन्देश के साथ महिलाओं को 'कमीनी' कह कर गाली देने वालों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वीडियो बनाया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है।

loksabha election banner

श्रुति के इस दो मिनिट से ज्यादा ड्यूरेशन वाले वीडियो का नाम ' बी द बिच ' है। दरअसल श्रुति हसन का गुस्सा भड़का है उन लोगों के खिलाफ जो अक्सर महिलाओं के लिए ' बिच ' शब्द का इस्तेमाल करते हैं। रोजमर्रा बाज़ार से लेकर ट्रेन- बस और हर सार्वजानिक स्थानों पर महिलाओं को ' बिच ' कह कर गाली दी जाती है। श्रुति ने ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने वालों को अपने वीडियो के जरिये ना सिर्फ जवाब दिया है बल्कि ये भी बताया है कि एक 'बिच' क्या कर सकती है? श्रुति ने सीधे तौर पर ऐसी चेतावनी दी है कि अगली बार से किसी को 'बिच' कहने से पहले लोगों को दस बार सोचना पड़ेगा। 'बिच' की परिभाषा बताते हुए श्रुति कहती हैं " हां , वो एक स्तनों ( बूब्स ) वाली स्त्री है। बिच, आपकी 'कप ऑफ़ टी' ( आसानी से मिलने वाली ) नहीं है जिसे आप जब चाहे हासिल कर लें। ' बिच' एक टीचर है जो सिस्टम के खिलाफ खड़ी है। 'बिच ' एक ऐसी लड़की है जो नहीं कहना जानती है।"

सना खान का 'वजह तुम हो' के सेक्स सीन्स की शूटिंग के दौरान हुआ ये हाल

श्रुति के मुताबिक उस ' बिच ' कह कर अपमान किये जाने वालों की परवाह नहीं है। 'बिच' हरफनमौला है जिसे किसी की माफ़ी सुनने का भी टाइम नहीं है। वो शंका और भेदभाव की बुनियाद पर बनाये गए करोड़ो डॉलर का बिजनस चलती है। श्रुति कहती हैं कि एक दिन फोन पर मज़ाक के रूप में आये इस ' बिच ' शब्द के बाद उनके मन में जो ख्याल आये उसे उन्होंने लिख डाला।

अपने 'को-स्टार' के साथ 'सेक्स' को लेकर सोनम कपूर ने दिया ये बड़ा बयान

कल्चरल मशीन नाम की एक डिजीटल मीडिया कंपनी के लिए बनाये गए इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म ' डी-डे' में श्रुति के साथ काम कर चुके अर्जुन रामपाल सहित कई फ़िल्मी सितारों ने श्रुति के इस काम की तारीफ़ की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.