मुंबई। बिग बॉस की विनर की घोषणा हो गई है और आप सभी जान गए हैं कि इसकी विजेता हैं टेलीविज़न की भाभी जी याने शिल्पा शिंदे। जैसे ही सलमान ख़ान ने सबके सामने शिल्पा का हाथ ऊंचा करके उन्हें विजेता घोषित किया तो, शिल्पा के फैन्स के बीच ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी, सोशल मीडिया से लेकर हर न्यूज़ प्लेटफार्म पर शिल्पा शिंदे छाई हुई थी।

बिग बॉस अब ख़त्म हो गया है और हर सीजन की तरह इस बार भी कई कंटेस्टेंट्स ने हमारा दिल जीता और कई कंटेस्टेंट्स के असली चेहरे सामने आए। हर किसी ने अपने अपने तरीके से हमें एंटरटेन भी किया और घर पर बवाल भी खूब मचाया। वैसे, अगर आप बिग बॉस को मिस कर रहे हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं इस सीजन के धमाकेदार और तहलका मचाते हुए हाइलाइट्स, यहां जानिये -

यह भी पढ़ें: Top TV TRP: नये साल में ये सीरियल नंबर वन, बिग बॉस 11वें पर भी नहीं

1. शो की शुरुआत ही गज़ब की थी और इसे गज़ब बनाया जुबैर ख़ान ने। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी कंटेस्टेंट ने सलमान ख़ान के खिलाफ कम्प्लेन दर्ज करवाई। जुबैर की हरकतों, उनके द्वारा इस्तेमाल किये गए अपशब्द की वजह से सलमान ने उन्हें खूब डांटा और फटकारा मगर, जुबैर नहीं सुधरे और सलमान को उन्हें घर से बहार निकालना पड़ा इसके बाद जुबैर ने सलमान के खिलाफ कम्प्लेन दर्ज करवाई और कहा कि सलमान उन्हें धमका रहे हैं और उन्हें और उनके करियर को ख़त्म करने की धमकी दे रहे हैं।

2. बिग बॉस गॉसिप और साजिशों का घर है, मगर घर के अंदर होने वाले गॉसिप का असर कई बार बाहर तक नज़र आता है। हिना ख़ान अपने बड़बोलेपन को लेकर काफ़ी मशहूर रही हैं। उनकी तब ख़ूब खिंचाई हुई जब दंगल एक्ट्रेस साक्षी तंवर को उन्होंने कॉक आइड बोला था।

3. हितेन तेजवानी घर के सबसे सुलझे हुए और शांत किस्म के कंटेस्टेंट थे और जब इनके बारे में हिना ने उल्टी-सीधी बाते बोलीं तो घर पर हितेन से मिलने ऐया उनकी पत्नी गौरी ने उन्हें खूब लताड़ लगाई। 

4. हिना ख़ान के बॉयफ्रेंड रॉकी जयसवाल ने घर के अंदर हिना को प्रपोज़ किया था। हालांकि इसे कुछ लोगों ने स्टंट करार दिया। हिना को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चाएं हुई थीं।

5. ऐसा भी पहले किसी ने नहीं किया कि दोस्ती निभाने के लिए खुद को नोमिनेट कर दिया हो। बिग बॉस 11 के इस सीजन में यह किया हितेन तेजवानी ने दोस्त प्रियंक शर्मा के लिए। वैसे तो यह बिग बॉस की आज्ञा थी कि दो कंटेस्टेंट कन्फेशन रूम में आए और एक दूसरे को नोमिनेट करने के लिए मनाए मगर, हितेन यहां तुरंत मान गए और खुद को नोमिनेट किया।

यह भी पढ़ें: OMG: 'डेथ ड्रामा ' के बाद दिव्यांका त्रिपाठी का ऐसा हो गया रूप, पहचान ही नहीं पाएंगे

6. बंदगी कालरा और पुनीश की नजदीकियों ने भी कई चर्चाओं को न्यौता दिया था। हर सीजन की तरह इस सीजन में भी बहुत सी चीजें ऐसी हुई जो काफी शॉकिंग थी और उनमे से एक थी पुनीश और बंदगी का प्यार।

7. ये भी बिग बॉस 11 के हाइलाइट्स में से एक है जब अपने गानों से मशहूर धिन्चाक पूजा ने घर में वाइल्ड कार्ड एंट्री की। आम जनता से लेकर घर वाले भी चौंक गए थे कि धिन्चाक पूजा घर में एंट्री कर रही हैं। पूजा ने बिग बॉस पर रैप भी किया और गाना भी बनाया।

8. बिग बॉस 11 के घर में इस बार एक नया काम ये हुआ कि कांटेस्टेंट्स के घरवालों को भी घर में 24 घंटे के लिए ठहराया गया। इस दौरान टास्क हुए, जिनमें घरवालों ने कांटेस्टेंट्स को मार्क्स दिये।

9. हितेन तेजवानी का बेघर होने बिग बॉस 11 की बड़ी घटना थी। वीकेंड का वॉर में हितेन के इविक्शन में शिल्पा शिंदे ने अहम रोल निभाया था। उनके मुक़ाबले प्रियांक को घरवालों ने सुरक्षित किया था।

10. बिग बॉस के घर में विकास और शिल्पा की समीकरण काफ़ी दिलचस्प रही है। दोनों की एंट्री लड़ते हुए हुई, लेकिन बाद में संबंध सुधरे। विकास ने शिल्पा के टॉर्चर से बचने के लिए उनके साथ संबंध ठीक किये। दोनों को किस करते हुए भी देखा गया।

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस