नई दिल्ली, जेएनएन। देश के सबसे फिट एक्टर्स में से एक शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने ज़बर्दस्त रिकॉर्ड बनाया है। उनके यूट्यूब चैनल ने 1 मिलियन सब्सक्राइबर्स का अहम पड़ाव पार कर लिया है। दावा किया जा रहा है कि शिल्पा पहली ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जिनके यू-ट्यूब चैनल के एक मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं।

शिल्पा का यह चैनल वेलनेस से संबंधित है। यूट्यूब पर अपने चैनल के माध्यम से, शिल्पा स्वस्थ और स्वादिष्ट भोजन की रेसिपी पेश करती हैं, साथ ही आसान योग आसनों के बारे में भी बताती हैं। यूट्यूब चैनल शुरू करते समय शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने कहा था कि उनका इरादा खाना, हेल्थ और वेलनेस के बारे में जागरूकता फैलाना है। शिल्पा शेट्टी ने दिखाया कि कैसे हेल्दी और स्वादिष्ट भोजन, 15 मिनट से भी कम समय में बनाया जा सकता है। शिल्पा शेट्टी का चैनल उन लोगों के बीच अपनी खास पहचान बना चुका है जिनके पास खाना बनाने और जिम जाने के लिए समय का अभाव है।

शिल्पा ख़ुद भी फूडी हैं। उनका मंत्र है, "स्वस्थ रहो, मस्त रहो"। शिल्पा अपने चैनल के ज़रिए ऑडिएंस को वजन घटाने के लिए कई टारगेट देती हैं। एक मिलियन फॉलोअर्स पूरा होने के बाद जल्द ही शिल्पा शेट्टी एक नया वीडियो पोस्ट करेंगी जिसमें वो एक और खास नुस्खा दिखाएंगी।

इसके बारे में बात करते हुए शिल्पा शेट्टी ने कहा, "मेरा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि मैं लाइफ को जीने के सबसे बढ़िया तरीके के बारे में जागरूकता फैलाऊं। मैं बहुत खुश हूं कि एक मिलियन से भी ज्यादा लोग मेरे साथ इस कार्य में शामिल हुए हैं। अगर मैं फिटनेस और हेल्दी खाने के महत्व के बारे में लोगों को बता पायी हूं तो मेरा उद्देश्य पूरा हो गया है, लेकिन अभी रुकना नहीं है। अभी भी बहुत कुछ करना है ताकि लोग अपने स्वास्थ पर ध्यान दें।'' शिल्पा निकम्मा फ़िल्म से बड़े पर्दे पर 13 साल बाद लौटेंगी। (फोटो- इंस्टाग्राम/शिल्पा शेट्टी)

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप