मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) जितना अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं उतना ही अपने स्वाभाव, सामाजिक कार्य और जिंदादिली के लिए भी। हाल ही में उन्हे ऑस्ट्रेलिया में तीसरी बार डॉक्टर की उपाधि से सम्मानित किया है, मगर इस बार एक ख़ास मक़सद के लिए यह उपाधि मिली है।

शाहरुख खान एक सामाजिक संस्था मीर फाउंडेशन चलाते हैं जिसमें एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को सशक्त किया जाता है। हाल ही में शाहरुख खान के फाउंडेशन की एक छात्रा को उच्च शिक्षा के लिए ऑस्ट्रेलिया के La Trobe यूनिवर्सिटी द्वारा स्कॉलरशिप दी गई है। इस दौरान शाहरुख खान को उनके समाज कल्याण कार्यों के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा डॉक्टर की उपाधि प्रदान की गई है। इसके अलावा शाहरुख को यूनिवर्सिटी ऑफ Bedfordishe और यूनिवर्सिटी ऑफ Edinburgh की ओर से भी ये सम्मान प्राप्त हो चुका है।

यह भी पढ़ें : मेलबर्न एयरपोर्ट पर फैंस को मायूस देख Shah Rukh Khan कार से उतरे और किया ये काम, देखें वीडियो

आपको बताते चलें कि मेलबर्न में इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न चल रहा हैं जहां गुरुवार को शाहरुख चीफ गेस्ट बनकर शामिल हुए थे। फेस्टिवल में पहुचे शाहरुख के लिए कुछ स्पेशल डाउन सिंड्रोम से पीड़ित फैंस ने एक डांस परफॉर्मेंस की, जिसके बाद शाहरुख ने स्टेज पर पहुंचकर उन बच्चों के साथ जमकर डांस किया। अपनी इस अदा से फिर एक बार शाहरुख ने सबका दिल जीत लिया। आपको बता दें कि इस डांस के बाद शाहरुख ने स्टेज पर मौजूद हर बच्चे को गले भी लगाया था।

यह भी पढ़ें: Viral Photo: Shahrukh Khan की बेटी Suhana Khan की डांस प्रेक्टिस करते फोटो हुई वायरल

वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख को आखिरी बार फिल्म जीरो में देखा गया था। इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर तो कोई खास कमाल नही दिखाया लेकिन फिल्म में शाहरुख को उनके रोल के लिए काफी सराहा गया। फिलहाल शाहरुख ने कोई भी फिल्म साईन नही की है। (फोटो- ट्विटर)

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ifat Qureshi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप