Move to Jagran APP

Shah Rukh Khan की 'पठान' में 'टाइगर' बनकर ग्रैंड एंट्री करेंगे सलमान ख़ान, सामने आयीं सीन की डिटेल्स

भारतीय सिनेमा में अब Universe का चलन आ रहा है। मसलन रोहित शेट्टी की फ़िल्म सूर्यवंशी में मुख्य किरदार अक्षय कुमार निभा रहे हैं मगर सिंघम के किरदार में अजय देवगन और सिम्बा के रूप में रणवीर सिंह दिखेंगे। ये दोनों अलग-अलग फ़िल्मों के किरदार हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 10:07 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 06:16 PM (IST)
Shah Rukh Khan की 'पठान' में 'टाइगर' बनकर ग्रैंड एंट्री करेंगे सलमान ख़ान, सामने आयीं सीन की डिटेल्स
Shah Rukh Khan and Salman Khan. Photo- Mid-Day

नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड में यूनिवर्स फ़िल्मों और वेब सीरीज़ का काफ़ी रिवाज़ है। इन फ़िल्मों और वेब सीरीज़ की ख़ासियत यह होती है कि एक फ़िल्म या सीरीज़ के किरदार दूसरी फ़िल्म या सीरीज़ में एंट्री करते रहते हैं और मुख्य किरदार की मदद करते हैं। दर्शकों के लिए भी यह एक सुखद दृश्य होता है। भारतीय सिनेमा में भी अब यह चलन आ रहा है। मसलन, रोहित शेट्टी की फ़िल्म सूर्यवंशी में मुख्य किरदार अक्षय कुमार निभा रहे हैं, मगर सिंघम के किरदार में अजय देवगन और सिम्बा के रूप में रणवीर सिंह दिखेंगे। ये दोनों अलग-अलग फ़िल्मों के किरदार हैं।

loksabha election banner

कुछ इसी तर्ज़ पर यशराज फ़िल्म्स अपने स्पाई यूनिवर्स को विकसित कर रहा है। शुरुआत शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म पठान से हो रही है, जो एक स्पाई ड्रामा बतायी जाती है। हालांकि, इस फ़िल्म के बारे में आधिकारिक जानकारी कुछ भी नहीं है। सलमान ख़ान पठान में स्पेशल एपीयरेंस कर रहे हैं, जिसकी पुष्टि उन्होंने बिग बॉस 14 में कर दी थी। अब उस दृश्य की डिटेल्स सामने आयी हैं, जिसके ज़रिए सलमान की पठान में एंट्री होगी और यह काफ़ी दिलचस्प है, क्योंकि इस सीन के साथ पठान और सलमान की स्पाई फ्रेंचाइजी टाइगर की कहानियां एक दूसरे को क्रॉस करेंगी और यशराज फ़िल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की रचना होगी। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

फ़िल्मफेयर की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान पठान में टाइगर बनकर ही एंट्री करेंगी, जो ख़ुद भारतीय जासूसी संस्था रॉ का सुपर एजेंट है। टाइगर की एंट्री हेलीकॉप्टर के ज़रिए होगी, जो शाह रुख़ के किरदार को रूसी माफ़िया से बचाने के लिए आएगा। रिपोर्ट के अनुसार, यह सीन 20 मिनट लम्बा होगा और दोनों सुपरस्टार इस सीन में हाथों से भी लड़ते नज़र आएंगे। 

पठान को सिद्धार्थ आनंद निर्देशित कर रहे हैं और फ़िल्म में जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। सलमान इससे पहले शाह रुख़ की फ़िल्म ज़ीरो में भी नज़र आये थे। दोनों कलाकारों ने पहली बार करण-अर्जुन में साथ काम किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.