नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख़ ख़ान और उनकी पत्नी गौरी ख़ान को इंडस्ट्री का मोस्ट लविंग और आइडल कपल माना जाता है। दोनों की शादी को 29 साल हो गए हैं, लेकिन उनके बीच की कैमिस्ट्री अब भी काफी जबरदस्त है। पर क्या आप जानते हैं आम कपल्स की तरह शाहरुख़ और गौरी की लव स्टोरी में भी एक वक्त ऐसा आया था जब गौरी शाहरुख से परेशान हो गई थीं और रिश्ता से ब्रेक लेना चाहती थीं। इस बात का खुलासा खुद गौरी कर चुकी हैं।

कुछ वक्त पहले शाहरुख और गौरी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें गौरी ये बता रही थीं कि वो किंग ख़ान से बहुत परेशान हो गई थीं, क्योंकि वो बहुत पज़ेसिव थे और इस वजह से वो उनसे ब्रेक लेना चाहती थीं। हालांकि ये सालों पुरानी बात है जब दोनों ही यंग थे और एक दूसरे को डेट कर रहे थे।

इस वीडियो में गौरी कहती नजर आर ही हैं, ‘मैं ब्रेक लेना चाहती थी, क्योंकि ये बहुत ज्यादा पज़ेसिव थे। उस समय हम बहुत यंग थे। हमारे परिवार को इस बारे में कुछ नहीं पता था। हम दोनों ही बहुत ज्यादा कन्जर्वेटिव यानी रढ़िवादी परिवार से ताल्लुक़ रखते थे। हमारे यहां डेटिंग जैसी कोई चीज़ नहीं थी। शाहरुख को अपनाने में परिवार को भी थोड़ा वक्त लगा, ये बॉम्बे आए इन्होंने मेरे परिवार के साथ थोड़ा वक्त बिताया, लेकिन अब मां इनसे बहुत प्यार करती हैं’।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

🥰 Reposted from @srkuniversemsia (@get_regrann) - "He was extremely possesive about me.." - Gauri Khan . #CoupleGoal #RelationshipGoal . #ShahRukhKhan #SRK #ShahRukh #KingKhan #KingOfRomance #KingOfHearts #KingOfBollywood #Badshah #BadshahKhan #BollywoodActor #Bollywood #India #SRKUniverse #GauriKhan

A post shared by Gauri Khan Team (@gauri_khan8) on

आपको बता दें कि 1991 में शाहरुख और गौरी की शादी हुई थी। गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख को बहुत पापड़ बेलने पड़े थे। क्योंकि दोनों की शादी में धर्म एक बड़ी मुसीबत था। गौरी के परिवार के सामने शाहरुख 5 साल तक हिंदू बने रहे थे। लेकिन जब सच सामने आया तो बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस वजह से दोनों को तीन बार शादी करनी पड़ी पहली शादी कोर्ट मैरिज, दूसरी मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह और तीसरी शादी पंजाबी स्टाइल में। शाहरुख और गौरी की शादी को अब 29 साल हो गए हैं। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और ये कई मौकों पर ज़ाहिर हो चुका है। दोनों के तीन बच्चे हैं आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान।

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख ख़ान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाहरुख़ को बॉलीवुड को किंग का माना जाता है। 1992 में ‘दीवाना’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख ने अपनी मेहनत और फैंस की मोहब्बत के बलबूते आज ये मुकाब हासिल किया है।

Edited By: Nazneen Ahmed