Move to Jagran APP

Shah Rukh Khan Birthday: किंग खान से जुड़े ऐसे विवाद, जिससे खत्म होने वाला था करियर

Shah Rukh Khan Birthday बादशाह कहे जाने वाले शाह रुख खान का आज 57वां जन्मदिन है। वैसे तो वह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। मगर उनके जन्मदिन पर जानेंगे उनसे जुड़े कुछ ऐसे विवाद जिसे समय रहते शाह रुख ने गलत साबित किया।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2022 12:06 AM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2022 09:23 AM (IST)
File Photos of Shah Rukh Khan. Photo Credit/ Shah Rukh Khan Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Shah Rukh Khan Birthday: शाह रुख खान इंडस्ट्री के वह अभिनेता हैं, जिनके साथ काम करना हर कलाकार का सपना होता है। 90 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले शाह रुख खान का स्टारडम आज तक बरकरार है, जो उनके कभी न खत्म होने वाली कामयाबी की ओर इशारा करता है। लेकिन जैसा कि कहते हैं कि जितना बड़ा नाम उतने ही ज्यादा विवाद भी शाह रुख खान के साथ भी कुछ ऐसा ही है।

loksabha election banner

ग्लैमर वर्ल्ड से होने की वजह से उनकी जिंदगी के कई पहलू हैं, जो किसी से छिपे नहीं है। फिर वह कोई विवाद ही क्यों न हो। आज किंग खान का 57वां जन्मदिन है। ऐसे में उनसे जुड़े ऐसे कुछ विवाद के बारे में जानेंगे, जिसे लेकर उन्हें ट्रोल तो खूब किया गया, मगर शाह रुख भी फिल्म के किसी हीरो की तरह उन सब विवादों से बाहर निकल कर आए।

शाह रुख खान से जुड़े विवाद

शाह रुख खान को लेकर अक्सर कोई न कोई विवाद सुर्खियों में रहा है। या फिर उन्हें लेकर ऐसी अफवाह जरूर फैली है, जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल रहा है। जब 'कुछ कुछ होता है' आई थी। तब ऐसी खबरें भी मार्केट में आने लग गई थी शाह रुख और करण के आपसी संबंध हैं। लेकिन ऐसी कंट्रोवर्सी पर कभी ध्यान न दे कर, शाह रुख ने करण के साथ अपने प्रोफेशनल रिलेशन को बनाए रखा। आज उन दोनों की दोस्ती किसी परिचय का मोहताज नहीं है।

प्रियंका चोपड़ा से अफेयर

शाह रुख के विवादों में एक विवाद यह भी है कि कभी प्रियंका चोपड़ा के साथ उनका अफेयर था। यह भी कहा जाने लगा कि अफेयर इतना तगड़ा था कि शाह रुख ने प्रियंका से सीक्रेट मैरिज भी कर ली थी। गौरी के साथ उनके संबंध भी खराब हो रहे थे। पब्लिक में शाह रुख की अच्छे और सच्चे लवर होने की इमेज है। प्रियंका चोपड़ा के साथ उनके एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की अफवाह ने उनकी प्रोफेशनल लाइफ पर असर डाला था। हालांकि, वक्त बीतने के साथ ही यह अफवाह भी बेबुनियाद निकली।

अबराम के जन्म पर एक और अफवाह

किंग खान को लेकर आने वाली अजीबोगरीब अफवाह का अंत यही नहीं हुआ। जब उनकी बेटे अबराम का जन्म हुआ तो ऐसा कहा जाने लगा कि शाह रुख, अबराम के पिता नहीं बल्कि दादा हैं। अबराम, आर्यन खान के बेटे हैं और बड़े बेटे की सच्चाई को छिपाने के लिए शाह रुख ने अब्राहम को अपना नाम दिया है। ऐसे बेतुके बयानों पर शाह रुख ने कभी जवाब नहीं दिया लेकिन अबराम के साथ अपनी फोटो के जरिए ट्रोल्स की बोलती जरूर बंद की है। इस तरह की बातें शाह रुख की लोगों के बीच बनी इमेज को खराब कर रही थीं, जिसका असर कहीं न कहीं उनकी प्रोफेशनल लाइफ पर पड़ रहा था।

सलमान के साथ शाह रुख का विवाद

बात बहुत साल पहले की है, जब कटरीना कैफ की जन्मदिन पार्टी में शाह रुख खान और सलमान खान पहुंचे थे। जब किसी बात को लेकर दोनों में जमकर बहसबाजी हुई थी, जिसके बाद कई वर्षों तक दोनों ने एक दूसरे से कोई बात नहीं की। कहा जाता है कि इसका असर शाह रुख के करियर पर भी हुआ था। लेकिन यह भी एक अफवाह ही लगती है। दोनों को कई बार सार्वजनिक स्थान पर और सोशल मीडिया पर भी एक दूसरे के सपोर्ट में बातें करते देखा गया है।

यह भी पढ़ें: 250 करोड़ की फिल्म 'पठान' से लीक हुई दीपिका संग शाहरुख की यह तस्वीर, लोग बोले- ये तो सीनियर सिटिजन है

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan: जब बालों की वजह से शाह रुख के हाथ से फिसलने वाली थी पहली फिल्म, इस शख्स ने लगाई थी नैया पार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.