नई दिल्ली, जेएनएन। Bollywood Films Boycott Trends: इन दिनों जो भी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही हैं, वह औंधे मुंह गिर रही हैं। आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' से लेकर अक्षय कुमार की 'रक्षाबंधन' जैसी बड़ी बड़ी फिल्मों को आज 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लेकिन इस बीच जो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से ट्रेंड हो रहा है, वह है बॉलीवुड की फिल्मों की रिलीज से पहले उन्हें बायकॉट का ट्रेंड। आमिर खान और अक्षय कुमार की फिल्मों पर बायकॉट ट्रेंड का असर साफ तौर पर देखने को मिला है। लेकिन इन सबके बीच अब शाह रुख खान की फिल्म 'रईस' के डायरेक्टर राहुल ढोलकिया ने बॉलीवुड मेकर्स और स्टार्स को अपनी फिल्में चलाने के लिए ये पांच बड़ी सलाह दी हैं और घमंड छोड़ने को कहा है।

रईस के डायरेक्टर की बॉलीवुड को ये पांच काम करने की सलाह

'रईस' के डायरेक्टर ने हाल ही में एक ट्वीट किया। इस ट्वीट के जरिए निर्देशक राहुल ढोलकिया बॉलीवुड को पांच सूत्री एक फार्मूला दिया और साथ ही बॉलीवुड को नसीहत भी दे डाली। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, 'अपनी इंडस्ट्री के लिए मेरी ये सलाह है कि हमें अब क्या करना चाहिए। 1)अच्छी फिल्में बनाएं। 2)प्रोडक्शन का कोस्ट कम करें। 3) टिकटों की कीमत में भारी बदलाव करने की जरुरत। 4)तीन महीने के लिए कोई भी अपनी फिल्म ओटीटी पर रिलीज न करें। 5)घमंड छोड़कर सबको साथ में लेकर चलिए। इन पांच सलाहों के साथ ही डायरेक्टर राहुल ढोलकिया ने लिखा, 'हो सकता है इससे आपकी कुछ मदद हो जाए'।

आमिर और अक्षय के अलावा इन सितारों की फिल्मों को बायकॉट करने का चला ट्रेंड

आमिर खान और अक्षय कुमार इस लिस्ट में अकेले ऐसे स्टार्स नहीं हैं, जिनकी फिल्मों के बायकॉट का ट्रेंड सोशल मीडिया पर तेजी से चल रहा है। इन दोनों के अलावा रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और तापसी पन्नू की फिल्म 'दोबारा' को बायकॉट करने की मांग भी सोशल मीडिया पर उठ चुकी है। ऐसे में कई बड़े मेकर्स अपनी फिल्मों की रिलीज को लेकर भी घबराए हुए हैं। राहुल ढोलकिया की फिल्मों की बात करे तो वह शाह रुख खान की फिल्म 'रईस' के अलावा गुजरात दंगों पर आधारित उनकी फिल्म 'परजानिया' और 'लम्हा' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

Edited By: Tanya Arora