Move to Jagran APP

Lahore 1947: आमिर खान और सनी देओल की फिल्म में शबाना आजमी की एंट्री, पहली बार निभाएंगी इस तरह का रोल!

Lahore 1947 बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी फिल्मों में बारीकी पर काम करने के लिए जाने जाते हैं। फैंस लंबे से उन्हें बतौर एक्टर फिल्मी पर्दे पर देखने के इंतजार में हैं। आमिर एक्टर के तौर पर जब भी वापसी करें मगर वह प्रोड्यूसर बनकर लाहौर 1947 की कहानी दिखाने के लिए तैयार हैं। इस फिल्म में एक और नामी एक्टर का नाम जुड़ गया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Tue, 13 Feb 2024 05:58 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 05:58 PM (IST)
शबाना आजमी, आमिर खान और सनी देओल

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2022 में 'गदर 2' से सनी देओल (Sunny Deol) ने तहलका मचा दिया था। उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दूसरी कुछ बड़ी फिल्मों के छक्के छुड़ा दिए थे। इस फिल्म के बाद फैंस को सनी देओल की अगली फिल्म 'लाहौर 1947' का इंतजार है, जो आमिर खान के प्रोडक्शन (Aamir Khan Productions) के बैनर तले रिलीज होगी। 

loksabha election banner

'लाहौर 1947' किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी है। इस मूवी को राजकुमार संतोषी डायरेक्ट करेंगे, जो कि 'अंदाज अपना-अपना', 'गांधी गोडसे-एक युद्ध' जैसी फिल्मों के डायरेक्टर रहे हैं। इस फिल्म के जरिये ऐसा पहली बार होगा, जब आमिर खान, सनी देओल (Sunny Deol) और राजकुमार संतोषी की तिकड़ी काम करेगी। वहीं, अब इस फिल्म की कास्ट में एक और लीडिंग एक्टर का नाम जुड़ गया है।

'लाहौर 1947' में शबाना आजमी की एंट्री

आमिर खान और सनी देओल की फिल्म में 'मकड़ी' एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) की एक्टिंग भी देखने को मिलेगी। इस दिग्गज एक्ट्रेस के बारे में डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने कहा, "शबाना जी ने अपने जीवन में कई तरह के किरदार निभाए हैं। शायद ही किसी अभिनेत्री ने इतने तरह के किरदार निभाए हों। वह एक बेहद प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं और लाहौर 1947 में उनका किरदार एक सेंट्रल किरदार है। कहानी उनके किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है।''

'सिनेमाई चमत्कार से कम नहीं होगी लाहौर 1947'

उन्होंने कहा कि फिल्म के लिए इतने प्रतिभाशाली लोगों के एक साथ आने के अलावा इस प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि 'लाहौर1947' किसी सिनेमाई चमत्कार से कम नहीं होगी। 

'लाहौर 1947' की स्टार कास्ट

फिल्म की स्टार कास्ट में सनी देओल और शबाना आजमी के अलावा 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) के भी होने की चर्चा तेज है। 

यह भी पढ़ें: Rangreza Teaser: एक दूसरे के इश्क में पड़े अनुराग डोभाल और खानजादी, 'रंगरेजा' में दिखी स्वीट रोमांटिक केमेस्ट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.