नई दिल्ली, जेएनएन। आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल के साथ रिलीज़ हुई अक्षय खन्ना और रिचा चड्ढा की फ़िल्म सेक्शन 375 ने ओपनिंग वीकेंड में उम्मीद से कम कलेक्शन किया है। फ़िल्म को लेकर क्रिटिक्स की तारीफ़ों के बावजूद दर्शकों ने सेक्शन 375 के मुकाबले ड्रीम गर्ल को प्राथमिकता दी।

ट्रेड विश्लेषकों के अनुसार, सेक्शन 375 ने ओपनिंग वीकेंड में 8.04 करोड़ का कलेक्शन किया है। 13 सितम्बर को सिनेमाघरों में पहुंची सेक्शन 375 ने 1.45 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि ट्रेड को उम्मीद थी कि फ़िल्म 3 करोड़ तक का कारोबार पहले दिन कर सकती है। हालांकि शनिवार और रविवार को फ़िल्म के कलेक्शंस में इजाफ़ा हुआ। शनिवार को फ़िल्म ने 3.07 करोड़ जमा किये थे, जबकि रविवार को 3.52 करोड़ बटोरे थे।

ओपनिंग वीकेंड में कलेक्शंस में बढ़ोत्तरी से यह तो ज़ाहिर है कि माउथ पब्लिसिटी और समीक्षकों के सपोर्ट के चलते सेक्शन 375 दर्शकों के बीच अपनी जगह बना रही है, मगर मसाला एंटरटेनर ड्रीम गर्ल और छिछोरे की वजह से इसे मुकम्मल दर्शक नहीं मिले। अब वीक डेज़ में फ़िल्म को अपने कलेक्शन बढ़ाना काफ़ी संघर्षपूर्ण होगा। 

सेक्शन 375- मर्ज़ी या ज़बर्दस्ती, एक संवेदनशील मुद्दे को उठाती है। फ़िल्म में राहुल भट्ट और मीरा चोपड़ा ने अक्षय और रिचा के साथ मुख्य किरदार निभाये हैं। वहीं बात करें ड्रीम गर्ल की तो इस फ़िल्म को दर्शकों ने हाथोंहाथ लिया और बॉक्स ऑफ़िस पर ओपनिंग वीकेंड में 44 करोड़ से अधिक

जमा किये, वहीं 6 सितम्बर को रिलीज़ हुई छिछोरे दूसरे वीकेंड में भी दर्शकों को प्रभावित करने में सफल रही। छिछोरे को दूसरे वीकेंड में 25.23 करोड़ की कमाई हुई। ड्रीम गर्ल जहां 50 करोड़ के पड़ाव की ओर बढ़ रही है, वहीं छिछोरे 100 करोड़ क्लब में जल्द एंट्री ले लेगी। 

वैसे, पिछले कुछ वक़्त में देखा गया है कि सेक्शन 375 जैसी कम बजट की मुद्दा-प्रधान फ़िल्में लांग रन में सफल साबित होती हैं। आयुष्मान खुराना की आर्टिकल 15 और विवेक अग्निहोत्री की द ताशकंद फाइल्स इसकी मिसाल हैं, जिनकी ओपनिंग खास नहीं रही, मगर अंतत: यह बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप