Move to Jagran APP

Bollywood: इन स्टार्स की पहली फिल्म देख ऑडियंस ने पकड़ लिया था सिर, कोई कर रहा है राज, किसी का करियर बर्बाद

Actors First Film Flopped हिंदी सिनेमा में साल 2018 के बाद कई नए स्टार्स ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। सोशल मीडिया पर सारा अली खान से लेकर जाह्नवी कपूर तक को फैंस ने जहां स्वीकार किया तो वहीं डेब्यू करते ही उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Thu, 18 May 2023 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2023 02:02 PM (IST)
Bollywood: इन स्टार्स की पहली फिल्म देख ऑडियंस ने पकड़ लिया था सिर, कोई कर रहा है राज, किसी का करियर बर्बाद
Sara Ali Khan to Janhvi Kapoor and Ananya Panday Actors Debut Film Flop/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Bollywood Stars Flop Films: 60 से लेकर 90 के दशक में हिंदी सिनेमा में एक्टर को ऑडियंस के दिलों में अपनी जगह बनाने के लिए अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ती थी। कई बड़े ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्होंने एक बड़ी सुपरहिट से पहले कई फिल्में फ्लॉप दी। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक कई सितारे शामिल हैं। हालांकि, आज के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने न्यू कमर्स की काफी मदद की है।

loksabha election banner

इंस्टाग्राम और ट्विटर के जरिए वह अपनी ऑडियंस और फैंस से ज्यादा से ज्यादा कनेक्ट हो पाए हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेसेज हैं, जिनके चाहने वालों की लिस्ट में कोई कमी नहीं है। आज के समय में भी कई ऐसे स्टार्स हैं, जो फिल्मों में आने से पहले ही ऑडियंस के दिलों पर छा गए, लेकिन जब इनकी फिल्में आईं, तो उन्हें थिएटर में दर्शक ही नहीं मिले। चलिए देखते उन एक्टर और एक्ट्रेसेज की लिस्ट, जिनकी पहली फिल्म एवरेज या फ्लॉप रही।

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी कपूर के पास आज के समय में फिल्मों की कोई कमी नहीं है। वह बड़े-बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम कर रही हैं। साल 2018 में करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस से अपनी शुरुआत करने वालीं जाह्नवी की पहली ही फिल्म 'धड़क' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। पांच साल बाद भी एक्ट्रेस एक बड़ी सुपरहिट फिल्म के लिए तरस रही हैं।

सारा अली खान

जाह्नवी कपूर की खास दोस्त सारा अली खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने साल 2018 में फिल्म 'केदारनाथ' से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफलता हासिल नहीं हुई थी। इस फिल्म को समीक्षकों से मिक्स रिव्यू मिले थे।

अनन्या पांडे

अनन्या पांडे की जब भी कोई वीडियो वायरल होती है, वह तुरंत ही सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ जाती हैं। उन्होंने भी करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर 2' से अपनी शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

ईशान खट्टर

ईशान खट्टर को भी करण जौहर ने ही इंडस्ट्री में लॉन्च किया था। उन्हें जाह्नवी कपूर के अपोजिट 'धड़क' में कास्ट किया गया था। एक्टर की पहली ही फिल्म फ्लॉप साबित हुई, उन्होंने इसके बाद कई और फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें अपने भाई शाहिद कपूर वाली सफलता नहीं मिल पाई।

तारा सुतारिया

तारा सुतारिया ने टाइगर श्रॉफ के साथ 'स्टूडेंट ऑफ द इयर-2' से अपनी शुरुआत की थी। अनन्या पांडे की तरह ही एक्ट्रेस को भी एक्टिंग के मामले में खूब आलोचना झेलनी पड़ी थी। तारा सुतारिया अब तक कम ही फिल्मों में नजर आई हैं।

अहान शेट्टी

सुनील शेट्टी के लाडले अहान शेट्टी ने साजिद नडियाडवाला के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'तड़प' भी बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। ये फिल्म साउथ की रोमांटिक ड्रामा RX-100 का हिंदी रीमेक थी, इस फिल्म से उन्होंने इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने की कोशिश की, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

अथिया शेट्टी

90 के दशक के फेमस एक्टर सुनील शेट्टी के अलग अंदाज को जहां ऑडियंस ने खूब सराहा, तो वहीं उनके बेटे अहान और बेटी अथिया दोनों ही इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने में असफल रहे। सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस से लॉन्च होने वाली अथिया शेट्टी की फिल्म 'हीरो' भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। इसके बाद वह ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आई।

सूरज पंचोली

सूरज पंचोली को भी इंडस्ट्री में सलमान खान ने ही लॉन्च किया था। इस फिल्म में अथिया उनके अपोजिट मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। हालांकि, पिता आदित्य पंचोली की तरह सूरज इंडस्ट्री में अपना मार्क अब तक नहीं क्रिएट कर पाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.