नई दिल्ली, जेएनएन। Sanjay Leela Bhansali Music Album: देवदास, पद्मावत, गंगूबाई काठियावाडी जैसी सुपरहिट फिल्म का निर्माण करने वाले संजय लीला भंसाली ने सोमवार को अपने पहले मूल म्यूजिक एल्बम की घोषणा कर दी है। उनकी ये पहली म्यूजिक एल्बम सुकून 7 दिसंबर, 2022 को सभी लीडिंग स्ट्रीमिंग एप्स और सारेगामा के यूट्यूब चैनल पर रिलीज होगी।  

जानकारी के अनुसार संजय लीला भंसाली की ये म्यूजिक एल्बम महामारी कोविड-19 के बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन पर बेस्ड होगी। अपनी म्यूजिक एल्बम के बारे में बात करते हुए संजय लीला भंसाली ने कहा, कोविड के कठिन वक्त के दौरान दो साल मैंने सुकून बनाते समय शांति, शांति और प्यार खूब महसूस किया। मुझे उम्मीद है इन गानों को सुनते आपको ऐसा लगेगा कि तबला, बांसुरी, गिटार, सारंगी, सितार और हारमोनियम सहित सभी म्यूजिक यंत्रों की आवाज सुन रहे हैं।

एल्बम में होंगे इतने गाने

जानकारी के अनुसार संजय लीला भंसाली की इस म्यूजिक एल्बम में 9 गानें होंगे, जिन्हें राशिद खान, श्रेया घोषाल, अरमान मलिक, पापोन, प्रतिभा बघेल, शैल हदा और मधुबंती बागची ने अपनी-अपनी बेहतरीन आवाज दी है। म्यूजिक एल्बम के बारे में सारेगामा इंडिया के निर्देशक विक्रम मेहरा ने कहा, हम संजय लीला भंसाली के साथ सहयोग कर उत्साहित है। ये म्यूजिक एल्बम निश्चित रूप से बेहतरीन एल्बम होगी, क्योंकि इसमें इंडस्ट्री के जाने-मानें 9 कलाकारों अपनी परफॉर्मेंस दी है।

बाफ्टा में होगी गंगूबाई की दावेदारी

हाल ही में जानकारी आई थी कि संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी अगले साल फरवरी में होने वाले 76वें बाफ्टा फिल्म अवार्ड्स (British Academy Film Awards) में आधिकारिक तौर पर सभी कैटेगरी में अपनी दावेदारी पेश करेगी। इसके लिए टीम भंसाली ने एक अभियान शुरू कर दिया है। 

इन कैटेगरी में होगा नॉमिनेशन

ब्रिटेन का सबसे बड़ा फिल्म अवॉर्ड समारोह लंदन के रॉयल फेस्टिवल हॉल में आयोजित किया जाएगा। इस अभियान के तहत गंगूबाई काठियावाड़ी बाफ्टा की सभी कैटेगरीज के लिए सदस्यों को दिखायी जाएगी, यानी बेस्ट फिल्म, डायरेक्टर, एडेप्टेड स्क्रीनप्ले और लीड एक्ट्रेस समेत सभी श्रेणियों में फिल्म अंतरराष्ट्रीय फिल्मों से मुकाबला करेगी।

ड्रीम प्रोजेक्ट है हीरा मंडी

वहीं, बात अगर संजय लीला भंसाली के वर्कफ्रंट की करें तो वो जल्द ही अपने ड्रीम प्रोजेक्ट हीरा मंडी लेकर आने वाले हैं। ये वेब सीरीज इलाके में रहने वाली तवायफ़ों के जीवन पर आधारित है। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। बता दें कि हीरा मंडी पाकिस्तान के लाहौर में स्थित एक रेड लाइट एरिया है। इस वेब सीरीज की कहानी भारत के आजादी के दौर से पहले स्थापित किया जाएगा और जब लाहौर भारत का हिस्सा था।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3 Update: गोलू गुप्ता और गुड्डू भैया ने दिया तीसरे सीजन का अपडेट, रिलीज के इतने करीब पहुंचा क्राइम शो

Edited By: Nitin Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट