नई दिल्ली, जेएनएन । संजय दत्त की बेटी त्रिशाला अपने पिता की तरह अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और अपनी निजी जिंदगी के बारे में ढेर सारे खुलासे भी करती रहती हैं। त्रिशाला दत्त अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव से गुजर चुकी हैं। इस बात को वह अपने इंटरव्यू और सोशल मीडिया पोस्ट की जरिए भी बता चुकी हैं।

अब त्रिशाला दत्त एक बार फिर से अपनी जिंदगी के बारे में बात करने की वजह से चर्चा में हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें अपनी जिंदगी के दर्दनाक अनुभवों से एक नजरिया मिला है, जिसने उन्हें एक बेहतर इंसान बनाने में मदद की है। इस बात को त्रिशाला दत्त ने सोशल मीडिया पर कहा है। दरअसल उनके एक फैन ने उनसे इंस्टाग्राम की स्टोरी पर सवाल करते हुए पूछा कि वह अपनी जिदंगी सबसे ज्यादा किस चीज को अहमियत देती हैं।

फैन के इस सवाल का त्रिशाला दत्त ने लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर जवाब दिया है। साथ ही अपनी जिंदगी के दर्दनाक अनुभवों को साझा किया है। उन्होंने खुलासा किया कि वह अपने दर्दनाक अनुभवों को अपनी जिदंगी में सबसे ज्यादा महत्व देती है। त्रिशाला दत्त ने अपने पोस्ट में लिखा, 'हर किसी को उम्मीद है कि वह दुर्घटना, बीमारी, नुकसान या हिंसा से अपनी जिदंगी खराब होने से बचाएंगे। दुर्भाग्य से हममें से कुछ लोग बिना सोचे-समझे ऐसी जिंदगी जी पाते हैं। सकारात्मक अवसर के लिए ट्रॉमा भी एक शक्तिशाली चीज हो सकता है। ट्रॉमा के बाद इंसान परिवर्तनकारी और शक्तिशाली हो सकता है'।

अपने जीवन में बड़े नुकसान के साथ संघर्ष करते हुए त्रिशला ने खुद को मजबूत बनाया। इस बात को भी उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है। त्रिशला दत्त ने पोस्ट में आगे लिखा 'व्यक्तिगत तौर पर ट्रॉमा ने मुझे एक ऐसे रास्ते पर भेजा जो मैं कभी नहीं पा सकती थी। बहुत बार इंसान की जिंदगी ट्रॉमा के इलाज के साथ शुरू होती है। सही माहौल और मानसिकता को देखते हुए फिर से मेरे लिए ट्रॉमा, दर्द और संघर्ष का मतलब बदल सकता है, जो जिंदगी के असली मतलब को समझाए और एक बेहतर इंसान बनाए'।

त्रिशला दत्त ने पोस्ट के जरिए कहा है कि उन्होंने दर्द के साथ शांति रहना सीखा है। उन्होंने पोस्ट के आखिरी में लिखा 'इससे दूर भागने के बजाय, मैंने अपने ट्रॉमा, नुकसान और दर्द के साथ दोस्ती करना सीखा है। इसको खत्म करना लक्ष्य नहीं है क्योंकि दर्द हमेशा रहेगा। इसको मैनेज करना लक्ष्य है और इसके साथ मैं ठीक हूं'। सोशल मीडिया पर त्रिशला दत्त का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। उनके चाहने वाले और सोशल मीडिया यूजर्स भी पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021