नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म इंडस्ट्री से पूरी तरह दूर हो चुकीं समीर रेड्डी अपनी पर्सनल लाइफ को भरपूर एंजॉय करती हैं। अपने दोनों बच्चों के साथ मस्ती करते हुए समीर अक्सर इंस्टग्राम पर पोस्ट शेयर करती रहती हैं। लेकिन हाल में समीर ने अपने बेटे से जुड़ा एक ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर आप ज़रूर शॉक्ड रह जाएंगे। मदर्स डे के मौके पर जहां हर किसी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ न कुछ स्पेशल शेयर किया, वहीं इस ख़ास दिन पर समीरe ने अपने डिप्रेशन का खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि किस तरह अपनी पहली प्रेग्नेंसी के बाद वो डिप्रेशन में चली गई थीं, यहां तक की बेटे को गोद में लेकर भी उन्हें खुशी महसूस नहीं हुई थी। एक्ट्रेस के साथ ऐसा क्यों हुआ इस बारे में भी उन्होंने विस्तार से बताया है।

Humans of Bombay को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया, ‘जब मैं पहली बार Hans के समय में प्रेग्नेंट थी मैंने सोचा था पेज 3 मॉम्स की तरह पोज़ दूंगी, परफेक्ट बेबी बंप फ्लॉन्ट करूंगी। लेकिन 9 महीने बाद मेरा वज़न 105 किलो हो गया, बल्कि जब मैंने अपने बेटे को गोदी में लिया तब भी मुझे कोई खुशी महसूस नहीं हो रही थी। मैं डिप्रेशन में जा चुकी थी। मेरे पति बच्चे का सारा काम करते थे और मैं सोचती थी कि एक्ट्रेस एक महीने बाद ही अपने काम पर वापस कैसे लौट जाती हैं। मेरी सास मुझसे पूछती रहती थीं कि तुम्हरा बच्चा स्वस्थ है, तुम्हें इतना सपोर्टिव पति मिला है फिर भी तुम क्यों अपसेट हो? मेरा पास कोई जवाब नहीं होता था'।

'जब हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर मैं घर आई तो मैं बहुत रोई। मुझे ये सोचकर भी बहुल गिल्टी महसूस हुआ कि मैं अपने बेटे के साथ नहीं थी। ये सब करीब 1 साल तक चला, इस दौरान मैं कई बार टूटी। मैंने ख़ुद को इंडस्ट्री से बिल्कुल अलग कर लिया। मैं बहुत कम ही बाहर जाती थी और तब तक मेरा वज़न 105 किलो ही था। इस दरमियान मुझे alopecia areata (तेज़ी से बाल झड़ना) नाम की बीमारी भी हो गई थी। मेरे बाल बहुत तेज़ी से झड़ रहे थे'।

'इसके बाद मैंने होमोपैथ का सहारा लिया और उन्हें सारी चीज़ों के बारे में बताया। फिर धीरे-धीरे सब ठीक होता गया और 2 साल गायब रहने के बाद मैंने सोशल मीडिया ज्वाइन करने का फैसला किया। लोग मुझसे पूछते थे कि मैं कैसे मम्मी बनूंगी यम्मी मम्मी का योगा मम्मी? मैंने फैसला किया कि सिर्फ फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए मैं झूठ नहीं बोलूंगी। मेरे लुक्स की वजह से मुझे काफी ट्रोल भी किया गया। लेकिन 2018 में जब मैं दोबारा प्रेग्नेंट हुई तो मैंने सोच लिया था मैं ऐसी ही रहने वाली हूं’।

Edited By: Nazneen Ahmed