Move to Jagran APP

'मुझे खुद से नफरत होने लगी थी...', Samantha Ruth Prabhu का मुश्किल दिनों पर छलका दर्द

Samantha Ruth Prabhu मायोसाइटिस नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। अभिनेत्री ने इस बीमारी का इलाज कराने के लिए कुछ समय के लिए इंडस्ट्री से ब्रेक भी लिया था। अब एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि ब्रेक लेना उनके लिए जिंदगी का सबसे मुश्किल फैसला था लेकिन बाद में उनकी सोच बदल गई और उन्हें इसके अच्छे फायदे मिले।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Fri, 08 Mar 2024 03:26 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2024 03:26 PM (IST)
सामंथा रुथ प्रभु ने ब्रेक लेने के फैसले को बताया सबसे मुश्किल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) मायोसाइटिस नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। साल 2022 में अभिनेत्री को अपनी बीमारी का पता चला था। उन्होंने पिछले साल इसका इलाज कराने के लिए ब्रेक लिया था। अब एक्ट्रेस काम पर वापस आ गई हैं। एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने अपने ब्रेक को लेकर बात की। 

loksabha election banner

इंडस्ट्री से ब्रेक लेना सामंथा के लिए नहीं था आसान

सामंथा रुथ प्रभु ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि मायोसाइटिस बीमारी के चलते ब्रेक लेना उनके लिए सबसे मुश्किल था, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि यह उनके लिए कितना जरूरी थी। फेमिना इंडिया के साथ बातचीत में सामंथा ने कहा, "मुझे खुद से नफरत होने लगी थी और मेरा सेल्फ कॉन्फिडेंस भी कम हो गया था, लेकिन मैंने हमेशा एक व्यक्ति के रूप में आगे बढ़ने की कोशिश की है।"

Samantha

खुशी एक्ट्रेस सामंथा ने आगे कहा, "उस विकास के साथ मुझे मेरी इनसिक्योरिटीज और खुद से नफरत किए जाने की गहरी समझ आई। मैंने उन्हें समझा और उसे ठीक करने में कामयाब रही। उन्हें बाहर से ठीक करने की कोशिश करके नहीं, बल्कि अंदर के आघात को ठीक करके, जिसे किसी भी बाहरी सुधार की तुलना में ज्यादा ट्रीटमेंट की जरूरत थी।"

यह भी पढ़ें- Samantha Ruth Prabhu ने वर्कआउट करते हुए शेयर की तस्वीरें, फैंस को बताई अपनी 'असली' उम्र

असफलताओं ने सामंथा को बनाया मजबूत

सामंथा ने कहा कि जिंदगी में आईं असफलताओं ने उन्हें पहले से और मजबूत बनाया। बकौल एक्ट्रेस, लोग सोच सकते हैं कि सफलता आपको परिभाषित करती है, लेकिन वास्तव में असफलता और हानि आपको परिभाषित करते हैं। यह आपको आपके बेहतर वर्जन से रूबरू कराते हैं। इन गिरावटों और इन नुकसानों ने मुझे एक ऐसा व्यक्ति बना दिया है जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है।

सामंथा का वर्क फ्रंट

सामंथा रुथ प्रभु को आखिरी बार फिल्म खुशी (Kushi) में देखा गया था। जल्द ही वह वरुण धवन के साथ वेब सीरीज सिटाडेल इंडिया में नजर आएंगी। एक्ट्रेस ने अपना हेल्थ पॉडकास्ट भी शुरू किया है, जहां वह हेल्थ से जुड़ी बातें करती रहती हैं। 

यह भी पढ़ें- Samantha Ruth Prabhu का नागा चैतन्य संग तलाक पर छलका दर्द, बोलीं- 'जिस दर्दभरे अनुभव से मैं गुजरी हूं...'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.