मुंबई। सलमान खान की रेस 3 ने जब बॉक्स ऑफिस पर तीन दिन में 100 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली तो सबको लगा कि दबंग खान एक बार फिर से कमाई का नया रिकॉर्ड बना देंगे। लेकिन ऐसा हो न सका। और अब ये आलम है कि दूसरे शनिवार को भी ये फिल्म सिर्फ़ साढ़े पांच करोड़ रूपये ही जोड़ पाई है।

रेमो डिसूज़ा के निर्देशन में बनी फिल्म रेस 3 ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपने दूसरे शनिवार यानि नवे दिन करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को अब तक 149 करोड़ 54 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। दूसरे शुक्रवार को इस फिल्म ने सिर्फ़ तीन करोड़ रूपये की कमाई की थी। वीकेंड में सलमान की फिल्म की ग्रोथ न दिखना साफ़ संकेत देता है कि इस बार सलमान खान का वो जादू नहीं चला है, जो अक्सर ईद रिलीज़ के दौरान दिखता है। वैसे शनिवार के कलेक्शन के साथ सलमान खान ने अपनी फिल्म बॉडीगार्ड के 149 करोड़ के लाइफ टाइम कलेक्शन को पार पर लिया है जबकि रविवार के कलेक्शन के साथ वो दबंग 2 के 156 करोड़ 50 लाख रूपये की कमाई को पीछे छोड़ सकते हैं ।

फिल्म रेस 3 ने 29 करोड़ 17 लाख से ओपनिंग ली थी। इस साल अपने पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में रेस 3 दूसरे नंबर पर रही । पहले वीकेंड में रेस 3 को 106 करोड़ 47 लाख रूपये का कलेक्शन मिला और ये फिल्म टाइगर जिंदा है के बाद सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी। लेकिन सलमान खान पहले हफ़्ते में 150 करोड़ रूपये हासिल नहीं कर पाए। अगर सलमान खान की पिछले साल आई फिल्म ट्यूबलाइट को छोड़ दिया जाय तो रेस 3 पहले हफ़्ते में सबसे ख़राब कमाई वाली फिल्म है। सलमान खान की फैन फालोइंग और बॉक्स ऑफ़िस का रिकॉर्ड देखते हुए रेस 3 ने बड़ा नुकसान करवा दिया है। सलमान खान के लिए दूसरे वीकेंड में तगड़ी कमाई करने की चुनौती थी लेकिन दो दिनों में सिर्फ़ साढ़े आठ करोड़ रूपये मिले हैं। ऐसे में रेस 3 का 175 रूपये के आगे जाना मुश्किल लगता है।

अगले हफ़्ते रणबीर कपूर की संजू रिलीज़ है, जिसका बज़ बहुत हाई है। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ये संजू की बायोपिक फिल्म बड़े पैमाने पर रिलीज़ की जा रही है और रविवार से देश के मल्टीप्लेक्सेज़ में इस फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। ऐसे में रेस के लिए नए हफ्ते में पांच दिनों में ही कमाई बढ़ाने का अवसर है।

करीब दो घंटे 40 मिनट की फिल्म रेस 3 को सेंसर बोर्ड ने कुछ मामूली बदलाव के साथ यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास कर दिया था । करीब 140 करोड़ रूपये में बनी रेस 3 को देश भर में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। फिल्म के सेटेलाईट राइट्स 130 करोड़ रूपये में बेचे गए। रेस सीरीज़ के पहले दो भाग अब्बास मस्तान ने बनाये थे। पहली रेस 2008 में आई थी, जिसमें सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी रेस 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस ने जगह बनाई l

यह भी पढ़ें: Box Office: अल्लाह की दुहाई, पहले हफ़्ते इतनी काम आई, रेस 3 को इतने करोड़

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस