Move to Jagran APP

Salman Khan की Kick ने पूरे किये 5 साल, 'Kick 2' के साथ लौटेगा Devil, जानें कब

Sequel of Salman Khan film Kick completes 5 years पहले फ़िल्म का निर्देशन फराह ख़ान के पति शिरीष कुंदर करने वाले थे मगर किसी वजह से उन्होंने फ़िल्म छोड़ दी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 01:08 PM (IST)
Salman Khan की Kick ने पूरे किये 5 साल, 'Kick 2' के साथ लौटेगा Devil, जानें कब
Salman Khan की Kick ने पूरे किये 5 साल, 'Kick 2' के साथ लौटेगा Devil, जानें कब

नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान ख़ान (Salman Khan) बॉलीवुड उन एक्टर्स में शामिल हैं, जिनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर सफलता की गारंटी समझी जाती हैं। सलमान ने अपने करियर में 100 करोड़, 200 करोड़ और 300 करोड़ कमाई करने वाली फ़िल्में दी हैं, मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान को बॉक्स ऑफ़िस का सुल्तान बनाने वाली फ़िल्मों में से अधिकतर साउथ फ़िल्मों की रीमेक हैं। इन्हीं में से एक है 'किक' (Kick), जिसकी रिलीज़ को आज 5 साल पूरे हो चुके हैं। 

loksabha election banner

किक 25 जुलाई 2014 को रिलीज़ हुई थी और इस फ़िल्म ने सलमान को 200 करोड़ क्लब में एंट्री दिलवायी थी। किक ने 233 करोड़ रुपये का कलेक्शन बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। 'किक' इसी नाम से 2009 में आयी तेलुगु फ़िल्म का आधिकारिक रीमेक है। 'किक' से निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने बतौर निर्देशक डेब्यू किया था। 

 

View this post on Instagram

‪5 years of #SajidNadiadwala's #Kick and Devil still remains in our hearts as alive as ever! 😎‬ ‪#NGEFamily rejoices these 5 years jiska Hangover abhi tak utra nahi 😉💥 . . ‬@beingsalmankhan @jacquelinef143 @nawazuddin._siddiqui @randeephooda @wardakhannadiadwala @utvfilms ‬ ‪#5YearsOfKick‬ . . #salmankhan #jacquelinefernandez #kick #devil #5years #anniversary #action #love #romance #drama #jummekiraat #nge #nadiadwalagrandson #ngemovies

A post shared by Nadiadwala Grandson (@nadiadwalagrandson) on

शिरीष कुंदर करने वाले थे निर्देशन

पहले फ़िल्म का निर्देशन फराह ख़ान के पति शिरीष कुंदर करने वाले थे, मगर किसी वजह से उन्होंने फ़िल्म छोड़ दी, जिसके बाद सलमान के प्रेरित करने पर निर्माता साजिद ने निर्देशन की कमान भी अपने हाथ में ले ली थी। किक में सलमान ख़ान के अपोज़िट जैकलीन फ़र्नांडिस ने फ़ीमेल लीड रोल निभाया था, जबकि नवाज़उद्दीन सिद्दीकी नेगेटिव रोल में थे। रणदीप हुड्डा ने पुलिस अफ़सर का रोल निभाया था। फ़िल्म में सलमान के किरदार का नाम डेविल होता है, जो अमीरों से लूटकर ज़रूरतमंदों की मदद करता है। रणदीप हुड्डा ने ट्विटर पर किक में अपने किरदार को याद किया है-

सलमान की आवाज़ का हैंगओवर

फ़िल्म की एक लाइन काफ़ी लोकप्रिय हुई थीं- मैं दिल में आता हूं समझ में नहीं। इस फ़िल्म में सलमान ने अपने सिंगिंग टैलेंट का प्रदर्शन करते हुए हैंगओवर गाने को आवाज़ भी दी थी, जो काफ़ी मशहूर हुआ। 

2020 में आएगा सीक्वल

अब किक की सीक्वल की ख़बरें भी आ रही हैं। सुनने में आया है कि किक 2 अगले साल रिलीज़ हो सकती है। सीक्वल का निर्देशन भी साजिद नाडियाडवाला ही करेंगे। हाल ही में एक इंटरव्यू में साजिद ने पुष्टि करते हुए कहा भी था कि डेविल जल्द लौटेगा। 

साउथ के हिट रीमेक्स में सलमान ख़ान

2011 में आयी बॉडीगार्ड को सिद्दीक़ ने लिखा और डायरेक्ट किया। सलमान की ये सुपरहिट सिद्दीक़ की इसी नाम से रिलीज़ हुई मलयालम फ़िल्म का रीमेक है, जो 2010 में आयी थी। सिद्दीक़ ने इस फ़िल्म से बॉलीवुड में डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था।

2011 में ही रिलीज़ हुई सलमान की दूसरी 100 करोड़ की फ़िल्म 'रेडी' को अनीस बज़्मी ने डायरेक्ट किया था, मगर ये फ़िल्म भी ओरिजिनल नहीं है। 'रेडी' भी इसी नाम से 2008 में आयी तेलुगु सुपरहिट का ऑफ़िशियल रीमेक है।

2009 में आयी एक्शन फ़िल्म 'वांटेड' को प्रभु देवा ने डायरेक्ट किया और ये फ़िल्म 2006 की तेलुगु हिट 'पोकरी' का आधिकारिक रीमेक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.