Move to Jagran APP

Indian Idol 12: किशोर कुमार के बेटे के बाद अब सलीम मर्चेंट ने भी लगाया शो पर गंभीर आरोप, बोले- 'मुझे भी तारीफ करने के लिए कहा गया'

छोटे पर्दे का सिगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 आए दिन सुर्खियों में रहता है। बीते दिनों इस शो को एक विवाद का सामना करना पड़ा था जब हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक और अभिनेता किशोर कुमार के बेटे अमित इंडियन आइडल 12 में मेहमान के तौर पर नजर आए।

By Anand KashyapEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 12:37 PM (IST)
मशहूर गायक और म्यूजिक कंपोजर सलीम मर्चेंट, Instagram: salimmerchant

नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे का सिगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 आए दिन सुर्खियों में रहता है। बीते दिनों इस शो को एक विवाद का सामना करना पड़ा था, जब हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक और अभिनेता किशोर कुमार के बेटे अमित इंडियन आइडल 12 में मेहमान के तौर पर नजर आए। उन्होंने शो खत्म होने के बाद मेकर्स पर ऐसा आरोप लगाया है कि उन्हें जानबूझकर सभी कंटेस्टेंट की गायिकी की तरीफ करने के लिए कहा गया था।

loksabha election banner

अब इस पूरे मामले में मशहूर गायक और म्यूजिक कंपोजर सलीम मर्चेंट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने हाल ही में रेडियो जॉकी सिद्धार्थ कन्नन से बातचीत की। इस दौरान सलीम मर्चेंट ने कहा है कि इंडियन आइडल के मेकर्स भी उन्हें शो और कंटेस्टेंट्स की तारीफ करने के लिए बोल चुके हैं। सलीम मर्चेंट इंडियन आइडल और द इंडिया वॉइस जैसे शोज के जज रह चुके हैं।

उन्होंने कहा, 'मेरे साथ भी हुआ है, लेकिन सच कहूं तो मैंने कभी नहीं सुनी उनकी बात। शायद इसी वजह से आज मैं कोई जज की सीट पर नहीं बैठा हूं।' सलीम मर्चेंट के अनुसार ऐसा कई बार हुआ है जब उन्होंने गलती करने पर भी कंटेस्टेंट्स की तारीफ की, लेकिन स्पष्ट किया कि यह नकली नहीं था। उन्होंने कहा, 'मैं इसलिए नहीं करता हूं क्योंकि मुझे कहा गया है तारीफ करना। मैं तारीफ इसलिए करता हूं कि किसी की खामियान निकालने के बजाय मैं खूबी देखता हूं।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Salim Merchant (@salimmerchant)

सलीम मर्चेंट ने आगे कहा, 'अगर मैं उसकी खूबी की तारीफ करू तो शायद, मैं ऐसा मानता हूं कि वह गायक बेहतर कर सकता है।' सलीम मर्चेंट ने कहा, 'यहां तक कि बड़े से बड़े गायक भी गलती करते हैं, ऐसा होता है। आपको अपनी टिप्पणियों के बारे में बहुत दरियादिल होना चाहिए।' सलीम मर्चेंट का मानना है कि सबसे अच्छी बात यह है कि कंटेस्टेंट्स की खूबियों की तारीफ करते हुए खामियों को अच्छी तरह से उजागर किया जाए।

सलीम मर्चेंट ने कहा, 'मेरे साथ ऐसा बहुत बार हुआ है कि शो के डायरेक्टर्स ने मुझसे कहा है कि प्लीज आप लोग नेगेटिव मत बनिए। लेकिन मैं ना, थोड़ा सा स्मार्ट हूं इस मामले में। मैं हमें खामियान निकला ही देता हूं पर अच्छी तरह से निकलता हूं। मैं किसी की कमियों पर पागल नहीं होता। मैं इसे अच्छी तरह से करता हूं।' आपको बता दें कि कुछ दिन पहले इंडियन आइडल 12 में किशोर कुमार स्पेशल एपिसोड टेलीकास्ट किया गया था जहां किशोर दा के 100 गाने गाए गए थे। इस एपिसोड को सोशल मीडिया पर काफी क्रिटिसाइज किया गया था। जिसके बाद एपिसोड में गेस्ट बनकर आए किशोर दा के बेटे अमित कुमार ने भी यह कह दिया था कि 'उन्हें भी वो एपिसोड पसंद नहीं आया था, उनसे तो कहा गया था कि कंटेस्टेंट्स की तारीफ करनी है इसलिए उन्होंने की थी'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.