Move to Jagran APP

सायरा बानो ने किया दिलीप कुमार का ट्विटर एकाउंट बंद करने का फ़ैसला, निधन के बाद भी ट्विटर पर हैं यह सेलेब्रिटीज़

Dilip Kumar का ट्विटर एकाउंट नवम्बर 2011 में शुरू किया गया था जिसे 6 लाख से अधिक लोग फॉलो करते थे। हालांकि दिलीप कुमार सिर्फ़ 6 लोगों को फॉलो करते थे। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएमओ अमिताभ बच्चन लता मंगेशकर शाह रुख़ ख़ान और फ़ैज़ल फ़रुक़ी हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 06:21 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 07:03 AM (IST)
सायरा बानो ने किया दिलीप कुमार का ट्विटर एकाउंट बंद करने का फ़ैसला, निधन के बाद भी ट्विटर पर हैं यह सेलेब्रिटीज़
Saira Banu with Dilip Kumar in throwback photo. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा के लीजेंड्री एक्टर दिलीप कुमार की पत्नी और वेटरन एक्ट्रेस सायरा बानो ने फ़ैसला किया है कि दिलीप कुमार का ट्विटर एकाउंट बंद कर देंगी। दिलीप कुमार 7 जुलाई को यह दुनिया छोड़कर चले गये थे। हालांकि, इस फ़ैसले के पीछे किसी वजह का खुलासा नहीं किया है। यहां बताते चलें कि ट्विटर पर अब भी कई सेलेब्रिटीज़ एकाउंट ऐसे हैं, जिनकी मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

बॉलीवुड समेत देश की सभी फ़िल्म इंडस्ट्री ने भारतीय सिनेमा के सितारे दिलीप कुमार को नम आंखों से अलविदा कहा था। दिलीप साहब के निधन से सायरा बानो को गहरा सदमा लगा था। ऐसी रिपोर्ट्स भी आयी थीं कि इस सदमे की वजह से ही सायरा बीमार पड़ी थीं और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। दिलीप कुमार के ट्विटर एकाउंट के ज़रिए उनसे जुड़ा हर अपडेट मिलता रहता था, मगर अब सायरा बानो ने तय किया है कि एकाउंट बंद कर दिया जाएगा।

इसकी जानकारी ट्विटर एकाउंट से ही साझा की गयी है। दिलीप कुमार के ट्विटर एकाउंट का संचालन करने वाले फैज़ल फ़ारूक़ी ने बताया कि सायरा बानो जी से विमर्श के बाद दिलीप कुमार साहब का ट्विटर एकाउंट बंद करने का फ़ैसला किया गया है। आपके निरंतर प्यार और साथ के लिए शुक्रिया। 

बता दें, दिलीप कुमार का ट्विटर एकाउंट नवम्बर 2011 में शुरू किया गया था, जिसे 6 लाख से अधिक लोग फॉलो करते थे। हालांकि, दिलीप कुमार सिर्फ़ 6 लोगों को फॉलो करते थे। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएमओ, अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर, शाह रुख़ ख़ान और फ़ैज़ल फ़रुक़ी हैं। हालांकि, कई फैंस ने दिलीप कुमार की  विरासत को सहजने के लिए ट्विटर एकाउंट को जारी रखने की गुज़ारिश भी की है। 

दिलीप कुमार के ट्विटर एकाउंट पर उनकी कई पुरानी तस्वीरें और वीडियोज़ हैं। बता दें, सायरा बानो को 28 अगस्त को हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वेटरन एक्टर धर्मेंद्र के हवाले से ख़बरें आयी थीं कि दिलीप साहब के निधन के बाद से सायरा बानो भावनात्मक रूप से काफ़ी कमज़ोर हो गयी थीं और डिप्रेशन से जूझ रही थीं। सायरा बानो ने दिलीप कुमार के साथ कई फ़िल्मों में काम भी किया था। 

वहीं, कुछ सेलेब्रिटीज़ एकाउंट ऐसे भी हैं, जिन्हें निधन के बाद उनके परिवार ने बंद करने का फ़ैसला नहीं किया। इनमें बॉलीवुड की आइकॉनिक एक्ट्रेस श्रीदेवी, वेटरन एक्टर ऋषि कपूर, बेहतरीन एक्टर इरफ़ान और नौजवान सितारे सुशांत सिंह राजपूत जैसे एक्टर्स शामिल हैं। श्रीदेवी का निधन 2018 में हुआ था, जबकि ऋषि कपूर, इरफ़ान और सुशांत सिंह राजपूत 2020 में यह दुनिया छोड़कर चले गये थे। हालांकि, ऋषि कपूर का ट्विटर एकाउंट अज्ञात कारणों से अनवैरीफाई हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.