Move to Jagran APP

Sai Tamhankar: हीरोइनों के एकजुट न होने की वजह से मराठी इंडस्ट्री में मिलते हैं कम पैसे, मैं कोई रोल छोड़ दूं तो दूसरी हो जाती है तैयार

Sai Tamhankar Interview सई ताम्हणकर मराठी और हिंदी दोनों फिल्म इंडस्ट्री में काफी समय से एक्टिव हैं। हाल ही में उन्हें फिल्म मीमी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के आईफा 2022 अवार्ड से भी नवाजा गया। जागरण डॉट कम से एक्ट्रेस ने एक खास मुलाकात की।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 05:20 PM (IST)
Sai Tamhankar: हीरोइनों के एकजुट न होने की वजह से मराठी इंडस्ट्री में मिलते हैं कम पैसे, मैं कोई रोल छोड़ दूं तो दूसरी हो जाती है तैयार
Sai Tamhankar reveals why actress did not get equal pay in marathi film industry

शिखा धारीवाल, मुंबई जेएनएन। हाल ही में आईफा 2022 अवॉर्ड्स में अपने बोल्ड लुक से सुर्खियों में छाई मराठी अभिनेत्री सई ताम्हणकर अक्सर अपने बोल्ड अंदाज और बेबाक बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। एक तरफ सई का सोशल मीडिया पर बोल्ड अंदाज नजर आता है तो दूसरी तरफ वह पर्दे पर अपने किरदार में बड़ी ही खूबसूरती से जान भरने में माहिर हैं। हाल ही में हुए आईफा 2022 अवार्ड्स में भी सईं को कृति सेनन और पकंज त्रिपाठी स्टारर फिल्म 'मिमी' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग फीमेल एक्ट्रेस अवार्ड से नवाजा गया। सई मराठी वेब सीरीज पेट पुराण में लीड रोल में भी नजर आई थीं। इसके अलावा वह जल्द ही मधुर भंडारकर की हिंदी फिल्म में भी अभिनेत्री तमन्ना भाटिया के साथ पर्दे पर नजर आएंगी। सईं ने Jagran.com से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में मराठी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।

loksabha election banner

View this post on Instagram

A post shared by Sai (@saietamhankar)

फिल्म से जुड़े सवाल पर सई कहती हैं की "बाकी इंडस्ट्री का तो मुझे नहीं पता, लेकिन मराठी इंडस्ट्री में अभी भी फीमेल एक्टर्स को बराबरी का हक नहीं मिलता, क्योंकि मैं मराठी इंडस्ट्री को जानती हूं इसलिए इसके बारे में बात कर सकती हूं। मराठी इंडस्ट्री में आज भी मेल एक्टर के मुकाबले फीमेल एक्टर को फीस कम ही मिलती है। मैंने काफी पहले इस बारे में अपनी बात रखी थी, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ।" सई बातचीत को बढ़ाते हुए आगे कहती हैं की "इस सवाल से मुझे एक बार फिर एहसास हुआ कि वाकई हमें अभी भी बराबरी का हक नहीं मिला है। जबकि हम भी यानी फीमेल एक्टर्स किसी भी कैरेक्टर के लिए उतनी ही शिद्दत से काम करते हैं, जितना मेल एक्टर्स करते हैं। अब मैं इस मामले पर एक बार फिर अपनी आवाज उठाऊंगी और मुझे उम्मीद है कि इस बार कुछ नतीजा निकलेगा। असल में अगर मराठी इंडस्ट्री की सभी फीमेल एक्टर एकजुट हो जाएं तो इस मामले पर लड़ाई लड़ना भी आसान हो जाएगा और कुछ नतीजा भी निकलेगा। अभी अगर एक महिला अपनी आवाज उठाती है तो प्रड्यूसर और डायरेक्टर स्कोर कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि दूसरी महिला एक्टर आसानी से उसी फीस में काम करने को राजी हो जाती हैं। किसी भी लड़ाई को लड़ने के लिए एकजुट होना बहुत जरूरी है।"

View this post on Instagram

A post shared by Sai (@saietamhankar)

आपको बता दें सोशल मीडिया पर सई अक्सर अपनी बोल्ड तस्वीरें साझा कर सुर्खियों में छाई रहती हैं जब इस बातचीत के दौरान सई से सोशल मीडिया से जुड़ा सवाल पूछा तो जवाब में सई कहती हैं, "मैं जैसी हूं वैसे ही खुद को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी प्रजेंट करती हूं। मुझे अपनी तस्वीरें साझा करना अच्छा लगता है इसलिए करती हूं। मैं फिल्टर्ड नहीं हूं और ना ही मुझे फिल्टर्ड लोग पसंद है। अब तक मुझे सोशल मीडिया पर फैंस का जबरदस्त प्यार मिला है तो मेरी सोशल मीडिया एक्टिविटी भी उन्हीं फैंस के लिए होती है।" आपको बता दे सई ऐसी पहली मराठी अभिनेत्री है जिन्होंने बिकिनी में फोटोशूट कराया था। सई के इस बोल्ड अंदाज और फोटोशूट की सोशल मीडिया पर भी जमकर चर्चा हुई थी। 

View this post on Instagram

A post shared by Sai (@saietamhankar)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.