Move to Jagran APP

'Sacred Games 2' के एक सीन को लेकर बवाल, Anurag Kashyap के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत

Police Complaint Against Anurag Kashyap सेक्रेड गेम्स 2 15 अगस्त पर रिलीज़ हुई थी। सीरीज़ में सैफ़ अली ख़ान नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी और पंकज त्रिपाठी मुख्य किरदारों में हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 08:12 AM (IST)
'Sacred Games 2' के एक सीन को लेकर बवाल, Anurag Kashyap के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत
'Sacred Games 2' के एक सीन को लेकर बवाल, Anurag Kashyap के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत

नई दिल्ली, जेएनएन। रिलीज़ के बाद से ही दर्शकों के निशाने पर आयी वेब सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स 2' (Sacred Games 2) को लेकर अब एक नया बवाल शुरू हो गया है। दिल्ली के विधायक मनजिंदर एस सिरसा (Manjinder S Sirsa) ने सीरीज़ के एक दृश्य पर आपत्ति जताते हुए अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवाई है। 

loksabha election banner

मनजिंदर ने इस शिकायत की कॉपी अपने ट्विटर एकाउंट से शेयर की है। उन्होंने लिखा है- ''मैंने अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ कम्यूनल कंटेंट फैलाने के लिए आपराधिक शिकायत दर्ज़ करवा दी है। पुलिस शिकायत में डायरेक्टर अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ करने की अपील करते हुए कहा गया है कि सीरीज़ के एक सीन में एक्टर सैफ़ अली ख़ान अपना कड़ा उतारकर समंदर में फैंकते नज़र आते हैं, जो सिख धर्म की मान्यताओं के ख़िलाफ़ है।'' शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इस दृश्य को दिखाकर सिख समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाई गयी है।  

इससे पहले मनजिंदर ने सेक्रेड गेम्स 2 के विवादित दृश्य को ट्विटर पर शेयर करके सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से नेटफ्लिक्स और सेक्रेड गेम्स के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। आरोप है कि सीरीज़ ने सिख धर्म के साथ हिंदू धर्म के संकेतों को भी निरादर किया है। ट्वीट में कहा गया था कि ये लोग धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाकर पैसा बनाने में जुटे हैं। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर इसकी इजाज़त नहीं दी जा सकती। मनजिंदर ने मेकर्स से इस सीन को हटाने की मांग की थी।

उधर, दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी इसी मुद्दे पर पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवाई है। शिकायत की कॉपी शेयर करते हुए उन्होंने ट्वीट में लिखा- सेक्रेड गेम्स 2 में मेरे धार्मिक विश्वास का अपमान करने के लिए अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ पुलिस शिकायत दर्ज़ करवाई है।

सेक्रेड गेम्स 2, 15 अगस्त पर रिलीज़ हुई थी। सीरीज़ में सैफ़ अली ख़ान, नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी, सुरवीन चावला और पंकज त्रिपाठी मुख्य किरदारों में नज़र आये। सीरीज़ के दूसरे भाग को मिले-जुले रिव्यूज़ मिले हैं। सोशल मीडिया में काफ़ी लोगों ने दूसरे भाग को पहले के मुक़ाबले कमज़ोर बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.