मुंबई। 15 अगस्त के मौके पर रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘गोल्ड’ की चर्चा हर तरफ हो रही है। बॉक्स ऑफिस पर भी फ़िल्म अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है। इन सबके बीच बुधवार रात सचिन तेंदुलकर भी ‘गोल्ड’ देखने पहुंचे। दरअसल सचिन के लिए ही फ़िल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गयी थी, जिसमें वो अपने परिवार के साथ पहुंचे।

रीमा कागती के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म के निर्माता रितेश सिधवानी ने भी सचिन के साथ यह फ़िल्म देखी। बता दें कि ‘गोल्ड’ 1948 में हुए ओलंपिक खेलों में भारतीय हॉकी टीम के विश्व विजेता बनने की कहानी है। फ़िल्म में अक्षय कुमार टीम के मैनेजर की भूमिका में नज़र आये हैं। तपन दास के किरदार में अक्षय कुमार ने अपने अभिनय का एक अलग रंग इस फ़िल्म में दर्शकों को दिखाया है। शराब पीकर अक्षय को इस तरह से झूमते हुए आपने शायद ही किसी और फ़िल्म में देखा होगा! कुल मिलाकर यह फ़िल्म खेल और खेल से जुड़े सपने किस तरह से देश को जोड़ता है इस बात को केंद्र में रखकर बनाई गयी है। रिलीज़ होने के ठीक एक सप्ताह बाद फ़िल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग में सचिन ने भी यह फ़िल्म देख ही ली। इस मौके पर सचिन कुछ इस अंदाज़ में कैमरे में कैद हुए।

यह भी पढ़ें: कितनी बदल गयी हैं तनुश्री दत्ता, अब पहचानना भी हुआ मुश्किल

जब भी खेलों को केंद्र में रखकर कोई फ़िल्म बनती है तो सचिन तेंदुलकर इस तरह की फ़िल्मों को ज़रूर सपोर्ट करने पहुंचते हैं। सचिन के साथ उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर भी थीं। सचिन इससे पहले भी कई बार अपनी वाइफ अंजलि के साथ फ़िल्म देखने या फ़िल्मों की स्क्रीनिंग के दौरान भी पहुंचते रहे हैं। आमिर ख़ान सचिन के ख़ास दोस्तों में से हैं और उनकी फ़िल्म की स्क्रीनिंग पर सचिन हमेशा नज़र आते रहे हैं।

सचिन की बेटी सारा भी पापा और मम्मी के साथ ‘गोल्ड’ देखने पहुंची। आप देख सकते हैं स्माइल करती हुई सारा कितनी प्यारी लग रही हैं।

‘गोल्ड’ ने अब तक लगभग 85 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। यह आंकड़ा इसलिए भी ख़ास है क्योंकि ‘गोल्ड’ के साथ एक और फ़िल्म ‘सत्यमेव जयते’ भी रिलीज़ हुई थी और उस फ़िल्म को भी दर्शकों का अच्छा रिस्पांस मिला है। ‘सत्यमेव जयते’ भी अब तक लगभग 65 करोड़ तक का बिजनेस कर चुकी है। बहरहाल, सचिन पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ फोटोग्राफरों को पोज़ देते हुए काफी खुश और उत्साहित नज़र आये! 

बॉक्स ऑफिस पर ‘गोल्ड’ की कमाई की बात करें तो आने वाले दिनों में यह कहा जा सकता है कि ‘गोल्ड’ 100 करोड़ का आंकड़ा रविवार तक छू सकती है।

Posted By: Hirendra J