Move to Jagran APP

Saaho Box Office Prediction: सिनेमाघरों में 'साहो' का तूफ़ान, ख़तरे में ये बॉक्स ऑफ़िस रिकॉर्ड

Prabhas Shraddha Kapoors Saaho Box Office Prediction साहो को लेकर काफ़ी उत्साह देखा जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि फ़िल्म ज़बर्दस्त ओपनिंग लेने वाली है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 03:53 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 10:48 AM (IST)
Saaho Box Office Prediction: सिनेमाघरों में 'साहो' का तूफ़ान, ख़तरे में ये बॉक्स ऑफ़िस रिकॉर्ड
Saaho Box Office Prediction: सिनेमाघरों में 'साहो' का तूफ़ान, ख़तरे में ये बॉक्स ऑफ़िस रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। Saaho Box Office Prediction: साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में से एक साहो सिनेमाघरों में पहुंच गई है।फ़िल्म को लेकर दर्शकों के साथ ट्रेड सर्किल में भी काफ़ी उत्सुकता है। सभी की नज़रें इस बात पर टिकी हैं कि फ़िल्म पहले दिन कितनी कमाई करेगी। यह सवाल भी ज़हन में है, क्या प्रभास अपनी पिछली फ़िल्म बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न (Baahubali2- The Conclusion) का ओपनिंग रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे? 'बाहुबली 2' की तरह ही साहो भी तेलुगु के अलावा हिंदी, तमिल और मलयालम में रिलीज़ हुुई है।

prime article banner

2017 में रिलीज़ हुई 'बाहुबली 2- कन्क्लूज़न' ने 121 करोड़ रुपये की अभूतपूर्व ओपनिंग ली थी, जिसमें से सिर्फ़ हिंदी भाषा के संस्करण ने 41 करोड़ जमा किये थे। यानि लगभग 80 करोड़ रुपये तेलुगु, तमिल और मलयालम से आया। बाहुबली 2 का यह रिकॉर्ड अभी तक कोई फ़िल्म नहीं तोड़ सकी है। एसएस राजामौली निर्देशित बाहुबली 2 में मुख्य भूमिका प्रभास, राणा दग्गुबटी और अनुष्का शेट्टी ने निभायी थीं। अब वही प्रभास साहो के साथ लौट रहे हैं। बाहुबली 2 के बाद प्रभास ने साहो के अलावा कोई फ़िल्म साइन नहीं की है।

यह भी पढ़ें: Saaho Movie Review: पैसा वसूल है प्रभास की एंट्री, रोंगटे खड़े कर देने वाला एक्शन

अगर ट्रेड की बात करें तो साहो को लेकर काफ़ी उत्साह देखा जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि फ़िल्म ज़बर्दस्त ओपनिंग लेने वाली है। हलांकि बाहुबली 2 का रिकॉर्ड टूटना मुश्किल माना जा रहा है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में ट्रेड विश्लेशकों का दावा है कि फ़िल्म पहले दिन 60-75 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती है, जिसमें से 15-20 करोड़ रुपये सिर्फ़ हिंदी पट्टी से मिलने की सम्भावना है।  

पूर्वानुमानों से इतना तो पता चल रहा है कि साहो बॉक्स ऑफ़िस पर तहलका मचा सकती है, मगर बाहुबली2 के रिकॉर्ड को तोड़ना फ़िलहाल मुश्किल दिखता है। अलबत्ता, कई बॉलीवुड फ़िल्मों के रिकॉर्ड ज़रूर ख़तरे में पड़ सकते हैं। इनमें से एक आमिर ख़ान की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान है, जिसके नाम सबसे बड़ी ओपनिंग की रिकॉर्ड है। 2018 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ने लगभग 53 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी, जिसमें से सिर्फ़ हिंदी पट्टी से 50 करोड़ रुपये के आसपास मिला था, बाक़ी तमिल, तेलुगु और मलयालम से मिला था। 

अक्षय कुमार और रजनीकांत की 2.0 ने सभी भाषाओं में 70 करोड़ रुपये से अधिक की ओपनिंग ली थी, जिसमें हिंदी पट्टी से लगभग 21 करोड़ रुपये मिले थे। माना जा रहा है कि साहो भारत में सभी भाषाओं में 2.0 के आस-पास पहले दिन कमा सकती है।

हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स- एंडगेम (Avengers- Endgame) का ओपनिंग रिकॉर्ड भी साहो तोड़ सकती है। 'एवेंजर्स- एंडगेम' ने लगभग 53 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। यह कलेक्शन अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु फ़िल्मों को मिलाकर था। वहीं, साहो की रिलीज़ से अक्षय कुमार की मिशन मंगल और जॉन अब्राहम की बाटला हाउस के कलेक्शंस प्रभावित हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.