नई दिल्ली, जेएनएन। Saaho Box Office Collection Day 4: प्रभास (Prabhas) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फ़िल्म साहो ने बॉक्स ऑफ़िस तहलका मचाया हुआ है। पहले सोमवार को देशभर में गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2019) का त्योहार मनाया गया और साहो पर भी गणपति की कृपा जमकर बरसी, जिसके चलते फ़िल्म ने बेहतरीन कलेक्शन किया है और फ़िल्म 100 करोड़ रुपये के बेहद नज़दीक पहुंच गयी है। 

आम तौर पर ओपनिंग वीकेंड के बाद वर्किंग वीक शुरू हो जाने की वजह से फ़िल्मों के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शंस में गिरावट आती है। साहो के कलेक्शंस में भी सोमवार को गिरावट आयी, मगर इतनी नहीं कि फ़िल्म को झटका लगे। सोमवार को गणेश चतुर्थी का पर्व होने की वजह से देश के कई हिस्सों में अवकाश रहा, जिसका फ़ायदा फ़िल्म को मिला। लोगों ने इस फेस्टिव सीज़न की शुरुआत साहो के साथ की। ट्रेड जानकारों के अनुसार, साहो को रिलीज़ के चौथे दिन यानि पहले सोमवार को 14.20 करोड़ रुपये मिले हैं। 

सोमवार का उपरोक्त कलेक्शन मिलाकर साहो चार दिनों में लगभग 93.28 करोड़ रुपये बटोर चुकी है। यानि 100 करोड़ रुपये के अहम पड़ाव से फ़िल्म महज़ 6.72 करोड़ रुपये की दूरी पर है, जो मंगलवार को आसानी से मिल जाएगा।

ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म ने 79.08 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। वहीं, वर्ल्डवाइड कलेक्शंस में भी फ़िल्म का प्रदर्शन बेहतरीन है। यह सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न की कमाई है। सुजीत निर्देशित फ़िल्म हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल और मलयालम में रिलीज़ हुई है। 

साहो में प्रभास और श्रद्धा कपूर के अलावा नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडेय, महेश मांजरेकर और मंदिरा बेदी ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं। 'बाहुबली2- द कन्क्लूज़न' के बाद प्रभास की यही एक फ़िल्म आयी है, जिसके चलते साहो को लेकर ज़बर्दस्त क्रेज़ था। हालांकि फ़िल्म जब रिलीज़ हुई तो क्रिटिक्स का मिला-जुला रिस्पांस मिला। अधिकतर क्रिटिक्स ने फ़िल्म को अच्छी रेटिंग्स नहीं दीं। 

उधर, वर्ल्डवाइड कलेक्शंस की बात करें तो चार दिनों में फ़िल्म 330 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चुकी है। वहीं, सिर्फ़ ओवरसीज़ की बात करें तो फ़िल्म रिलीज़ के तीन दिनों 8 मिलियन डॉलर कमा चुकी है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 56 करोड़ होता है। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप